नीतीश कुमार के इशारे पर हुई पप्पू यादव की गिरफ़्तारी? अदालत के सामने..

May 12, 2021 by No Comments

पटना: बिहार में जन अधिकार पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और पूर्व सांसद पप्पू यादव की गि’रफ्तारी लॉकडाउन उ’ल्लंघन मामले में की गई है। जिसके बाद बिहार की राजनीति ग’रमा गई है। पप्पू यादव की गिरफ्तारी के बाद उन्हें 14 दिनों की न्यायिक हि’रासत में भेज दिया गया है। बता दें कि मंगलवार को पुलिस पटना से पप्पू यादव को लेकर मधेपुरा के लिए रवाना हुई थी। करीब 12 बजे रात में पुलिस की टीम पप्पू यादव को बीरपुर जे’ल लेकर चली गई।

इसके पहले पप्पू यादव की गिरफ्तारी के वि’रोध में उनके समर्थकों और पार्टी कार्यकर्ताओं ने ब’वाल शुरू कर दिया। जन अधिकार पार्टी के का’र्यकर्ताओं ने पुलिस द्वारा पप्पू यादव को गांधी मैदान थाने से मधेपुरा ले जा रहे काफिले को रोककर हं’गामा कर दिया। समर्थकों ने नेशनल हाईवे पर पुलिस की गाड़ियों को रो’क दिया और गाड़ियों के आगे लेट गए। कुछ समर्थक पुलिस की गाड़ी के ऊपर भी चढ़ गये। रात में लगभग 10:50 बजे 30 से ज़्यादा गाड़ियों के काफिले के साथ पप्पू यादव को मधेपुरा को’र्ट लाया गया।

रात को 11 बजे पप्पू यादव की पेशी के लिए मधेपुरा कोर्ट को खोला गया। जहां पप्पू यादव की वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के ज़रिए पेशी हुई। पप्पू यादव ने अपनी बी’मार स्थिति की बात रखी। उन्होंने कहा कि उन्हें जेल न भेजा जाए वो जेल जाने की स्थिति में नही है। न्यायिक दंडाधिकारी सुरभि श्रीवास्तव ने रिमांड टू जेल का आदेश देते हुए 14 दिन के न्यायिक हिरासत में पप्पू यादव को बीरपुर (सुपौल) जेल भेज दिया। साथ ही मेडिकल व्यवस्था का भी आ’देश दिया।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *