पाकिस्तानी PM और पूर्व क्रिकेट खिलाड़ी इमरान ख़ान को हुआ कोरोना, वैक्सीन की पहली डोज़ लगवाने के बाद भी..

इस्लामाबाद: पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान ख़ान के कोरोना पॉजिटिव होने की ख़बर है. वो वैक्सीन की पहली डोज़ लगवा चुके हैं लेकिन उन्हें शुक्रवार को कोरोना संक्रमित पाया गया है. इसके बाद प्रधानमंत्री ने ख़ुद को घर के अन्दर क्वारंटाइन कर लिया है. इस बात की जानकारी पाकिस्तान के स्वास्थ मंत्री ने दी है. 68 साल के इमरान क्रिकेट के बड़े खिलाड़ी रहे हैं. वो एक कामयाब एथलिट रहे हैं.

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने गुरुवार को कोविड-19 वैक्सीन लगवाई थी. इस मौक़े पर उन्होंने लोगों से आग्रह किया था कि कोरोना महामारी को रोकने के लिए जो भी नियम हैं उनका पालन सभी को करना चाहिए. प्रधानमंत्री के कार्यालय ने ट्वीट किया था,”प्रधानमंत्री इमरान खान को आज टीका लगाया गया. इस अवसर पर उन्होंने देश के लोगों से महामारी की तीसरी लहर के मद्देनजर मानक संचालन प्रक्रिया का पूर्ण क्रियान्वयन सुनिश्चित करने का आग्रह किया.”

पाकिस्तान ने कई क्षेत्रों में लॉक डाउन की घोषणा की है. ये वो इलाक़े हैं जहाँ कोरोना संक्रमण का ख़तरा अधिक है. पाकिस्तान में शनिवार को इस साल एक दिन में कोरोना वायरस संक्रमण के सबसे अधिक 3,876 नए मामले सामने आए, जिसके साथ ही देश में संक्रमण दर बढ़कर 9.4 प्रतिशत हो गई है. स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा कि देश में अब तक 623,135 लोग वायरस से संक्रमित पाए जा चुके हैं. बीते 24 घंटे के दौरान 40 रोगियों की मौत के बाद मृतकों की संख्या 13,799 हो गई है. मंत्रालय ने कहा कि देश में अब तक कुल 5 लाख 79 हजार 760 लोग संक्रमण से उबर चुके हैं. 2 हजार 122 रोगियों की हालत गंभीर है.

About Arghwan Rabbhi

Arghwan Rabbhi is a researcher and journalist.

View all posts by Arghwan Rabbhi →

Leave a Reply

Your email address will not be published.