टी20 वर्ल्ड कप से पहले भारत के आगे झुका पाकिस्तान, टीम की जर्सी पर लिखा …

October 17, 2021 by No Comments

दोस्तों अभी आईपीएल का खुमार क्रिकेट प्रेमियों के उप्पेर से उतरा नहीं था की अब टी-20 विश्व कप का खुमार चढ़ गया है दोस्तों टी-20 विश्व कप 2021 का आगाज आज से शुरू हो चूका है .ऐसे में सभी देश अपनी अपनी टीम को लेकर उत्सा में है और ऐसे में सभी टीमों ने अपनी-अपनी तैयारी को अंतिम रूप देना शुरू कर दिया है.यूऐइ ने अपनी तैयारियों को जांचने की लिए टीम वार्मअप मैच खेल चुकी हैं.आईसीसी के इस टूर्नामेंट का आयोजन भारत में ना होकर यूएई और ओमान में हो रहा है.

हालांकि मेजबानी भारत क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई ) के हाथों में ही है. इसी बिच पाकिस्तान टीम की जर्सी को लेकर चर्चा गरम है .दरसल, पाकिस्तान क्रिकेट टीम ने अपनी नई जर्सी का वीडियो पीसीबी के एकाउंट से ट्वीट किया है. आपको बता दें पाकिस्तान की टीम इस नवीन जर्सी पर इंडिया लिखा है. कुछ दिनों पहले पाकिस्तान टीम की जर्सी की एक तस्वीर वायरल हुई थी. जिसमें मेजबान देश के रूप में भारत की जगह यूएई का नाम लिखा हुआ था.

हालांकि अब पीसीबी पाकिस्तान क्रिकेट टीम ने अपनी गलती सुधार ली है. अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (.आईसीसी) के नियमों के अनुसार उन सभी टूर्नामेंट में जो .आईसीसी के द्वारा कराये जा रहे हैं. उन टूर्नामेंट्स में हिस्सा लेने वाली सभी टीमों को अपनी जर्सी पर अपने सीने के दाईं और टूर्नामेंट के नाम के साथ उस मेजबान देश का नाम लिखना अनिवार्य है जो टूर्नामेंट का आयोजन कर रहा है. इसके साथ-साथ टूर्नामेंट के आयोजन का साल लिखना भी जरूरी है.


गौरतलब है कि भारत टी20 विश्व कप 2021 का मेजबान है. ऐसे में सभी देशों की जर्सी पर भारत का नाम लिखा होना बेहद अनिवार्य है. पाकिस्तान की टीम ने अपनी इस गलती को सुधार कर पाकिस्तान ने खिलाड़ियों की जर्सी पर इंडिया लिखवा दिया है. आपको बता दें 24 अक्टूबर को भारत और पाकिस्तान दोनों टीमों के मध्य विश्वकप का लीग मैच खेला जाना है.

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *