इन दिनों पाकिस्तान क्रिकेट टीम में एक ऐसे खिलाड़ी की बड़ी चर्चा है जो काफ़ी लंबा है. इसके पहले भी विश्व क्रिकेट में लम्बे खिलाड़ी खेल चुके हैं लेकिन इस खिलाड़ी की लम्बाई कुछ ज़्यादा ही है. लम्बाई इतनी ज़्यादा है कि या तो उनका ही चेहरा कैमरे में आता है या फिर कमेंटेटर का. पाकिस्तान के इस खिलाड़ी की लम्बाई 7 फुट 6 इंच है. इस खिलाड़ी का नाम मुदस्सर गुज्जर है.

गुज्जर की लम्बाई की चर्चा पूरी दुनिया में हो रही है. ये खिलाड़ी पाकिस्तान क्रिकेट टीम में अपनी जगह बनाने के लिए लगातार प्रयास कर रहा है. मुदस्सर की लंबाई 7 फुट 6 इंच है और उसे 23.5 इंच के जूते आते हैं. पिछले साल मुदस्सर ने लाहौर क़लंदर के डेवलपमेंट प्रोग्राम में हिस्सा लिया था जिससे कि उनकी गेंदबाजी में और निखार आ सके। उनकी लम्बाई हालाँकि इतनी है कि शायद उससे अलग तरह की समस्याएं पैदा हो जाएँ.


एक समस्या उनकी फ़िटनेस को लेकर भी है. बताते हैं कि वो इस पर काम कर रहे हैं और उनका कहना है कि ये उनकी करियर की राह में बाधा नहीं बनेगा। 24 अक्टूबर 1999 को कराची (सिंध) में जन्मे मुदस्सर 20 साल के हैं और कराची व्हाइट्स, लाहौर कलंदर व क्वैटा ग्लैडिएटर्स के लिए खेल चुके हैं। वो बाएं हाथ के मध्यमगति के तेज गेंदबाज हैं। इसके अलावा उन्होंने अपने क्रिकेट करियर में अब तक खेले 19 फर्स्ट क्लास मैचों में 65 विकेट, 35 लिस्ट ए मैचों में 42 विकेट और 10 टी20 मैचों में 9 विकेट लिए हैं। अब देखते हैं कि इनको अन्तराष्ट्रीय क्रिकेट में जलवा दिखाने का मौक़ा कब मिलता है.

By Arghwan Rabbhi

Arghwan Rabbhi is a researcher and journalist.

Leave a Reply

Your email address will not be published.