ओवैसी ने कहा-‘हम तो ऐसे हैं जैसे फँस गई रज़िया गुण्डों में..

November 29, 2020 by No Comments

हैदराबाद में लोकल चुनाव चल रहे हैं लेकिन इसको भाजपा ने अपने अस्तितित्व से जोड़ लिया है. भाजपा के बड़े से बड़े नेता इस छोटे से चुनाव के लिए ऐसे आ रहे हैं मानो ये लोकसभा का आम चुनाव हो. भाजपा के इस रुख़ की कई हलक़ों में आलोचना हो रही है. इस चुनाव में भी भाजपा अपने पुराने ढर्रे के ही मुद्दे उठा रही है और कह रही है कि वो हैदराबाद का नाम बदल देगी. भाजपा साथ ही ये भी कह रही है कि हैदराबाद के म्युनिसिपल चुनाव की दो अहम् पार्टियाँ टीआरएस और AIMIM दोनों एक ही हैं.

भाजपा का कहना है कि टीआरएस को वोट दिया तो मतलब AIMIM को दिया और AIMIM को वोट दिया तो टीआरएस को दिया. इस बयान पर आल इंडिया मजलिस ए इत्तिहादुल मुस्लिमीन के अध्यक्ष असद उद्दीन ओवैसी ने एक टीवी प्रोग्राम के दौरान कहा कि जब हम बिहार में विधानसभा चुनाव लड़ रहे थे तो सब कह रहे थे हम भाजपा की बी टीम हैं. अब भाजपा कह रही है हम टीआरएस की बी टीम है. उन्होंने कहा कि हमारी स्थिति तो ऐसी है जैसे फँस गई रज़िया गुण्डों में.

आपको बता दें कि ग्रेटर हैदराबाद म्युनिसिपल कॉरपोरेशन (GHMC) में यूँ तो मुख्य मुक़ाबला टीआरएस, AIMIM, कांग्रेस जैसे दलों के बीच है लेकिन भाजपा ने इस चुनावी अभियान को अपनी साख की तरह लड़ना शुरू कर दिया है. AIMIM अध्यक्ष असदउद्दीन ओवैसी ने अब भाजपा को चुनौती दी है. उन्होंने एक चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए कहा,”आप नरेंद्र मोदी को पुराने शहर में ले आइए और चुनाव प्रचार कीजिए. हम देखते हैं कि क्या होता है? यहां उनकी बैठकें और रैलियां आयोजित करवा लें हम देखेंगे कि आप कितनी सीटें जीतते हैं?”

ओवैसी ने आगे कहा, “ये नगरपालिका चुनाव है, फिर भी वे विकास के बारे में बात नहीं करेंगे.. हैदराबाद एक विकसित शहर बन गया है, कई MNCs यहां स्थापित किए गए हैं, लेकिन भाजपा हैदराबाद के ब्रांड नाम को नीचे लाकर इसे नष्ट करना चाहती है.” हैदराबाद से चार बार सांसद ओवैसी द्वारा प्रधानमंत्री को तब चुनौती दी गई है जब बीजेपी ने वहां चुनाव जीतने के लिए अपने धुरंधरों को उतारने का फैसला किया है. इसके अलावा बीजेपी वोटरों के ध्रुवीकरण के लिए भी काम कर रही है. उसके नेता ग्रेटर हैदराबाद के पुराने शहर में सर्जिकल स्ट्राइक करने की बात कर रहे हैं.

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *