लखनऊ: उत्तर प्रदेश में 2022 में विधानसभा चु’नाव होने वाला है। आने वाले चुनावी मैदान में इस बार असदउद्दीन की पार्टी एआईएमआईएम भी उतरने जा रही है। इस बात की जानकारी ओवैसी ने खुद दी हैं। ओवैसी ने ट्वीट करके कहा, ”यूपी चुनाव को लेकर मैं कुछ बातें आपके सामने रख देना चाहता हूं- हमने फैसला लिया है कि हम 100 सीटों पर अपना उम्मीदवार खड़ा करेंगे, पार्टी ने उम्मीदवारों को चुनने का प्रक्रिया शुरू कर दी है और हमने उम्मीदवार आवेदन पत्र भी जारी कर दिया है। हम ओम प्रकाश राजभर साहब के ‘भागीदारी संकल्प मोर्चा’ के साथ हैं। हमारी और किसी पार्टी से चुनाव या गठबंधन के सिलसिले में कोई बात नहीं हुई है।”

ओवैसी के इस बयान को लेकर यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आजतक चैनल से बातचीत करते हुए अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त की है। ओवैसी की चुनौती को स्वीकार करते हुए योगी आदित्यनाथ ने कहा,”ओवैसी बड़े नेता हैं, वे देश के अंदर प्रचार करते हैं। उन्हें एक समुदाय विशेष का समर्थन प्राप्त है, लेकिन वे यूपी के अंदर बीजेपी को चैलेंज नहीं कर सकते। बीजेपी अपने मुद्दों, मूल्यों के साथ चुनावी मैदान में रहेगी। हम उनके चैलेंज को स्वीकार करते हैं।”

इन दिनों ध’र्मांतरण का मुद्दा गरमाया हुआ है। इसी विषय को लेकर योगी आदित्यनाथ ने कहा कि यूपी में बीते ध’र्मांतरण के कई मामले सामने आये हैं। ऐसी घटनाएं सामान्य नही है। यह देश के लोगों की आस्था से खि’लवाड़ और देश की सुरक्षा के खि’लाफ है। ऐसे लोगो को बेनकाब करने के लिए पुलिस और एटीएस की एक पूरी टीम लगी है। योगी आदित्यनाथ ने आगे कहा कि, हमारे पास सारे तथ्य हैं। एक एक चीज़ को साबित किया जायेगा। राष्ट्र वि’रोधी गतिविधियों को चलाने की इजाज़त नही दी जायेगी।

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published.