नार्थ कोरिया के सर्वोच्च नेता को क्या हुआ है? डोनाल्ड ट्रम्प ने दिया ये जवाब..

वाशिंगटन डीसी/प्योंगयांग: पिछले कई दिनों से एक ख़बर बाज़ार में नाच रही है. इस ख़बर को ख़रीदने वाले भी बहुत हैं और इस ख़बर को चाट मानकर उसमें मसाला लगाने वाले भी बहुत हैं. असल में ख़बर है नार्थ कोरिया के नेता किम जोंग अन के बारे में. दुनिया भर का मीडिया इस बात पर लगातार चर्चा कर रहा है कि किम जोंग अन बहुत बी’मार हैं, वो मरने वाले हैं. इतना ही नहीं कुछ मीडिया हाउस ने तो उत्तराधिकारी तक की चर्चा कर ली.

सही बात तो ये है कि इस बारे में किसी के पास किसी तरह की कोई जानकारी ही नहीं है. अब लगातार ख़बरी बाज़ारों में नाच रही इस ख़बर का दम निकल रहा है. अमरीकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने उन सभी ख़बरों को ग़लत बताया है जिसमें कहा गया है कि किम बेहद गंभी’र रूप से बीमा’र हैं. ट्रंप ने साम्यवादी शासक की गं’भीर बी/मारी वाली ख़बरों को सिरे से ख़ारिज कर दिया है.

ट्रम्प ने CNN के COVID-19 पर बने एक प्रोग्राम की आलोचना करते हुए कहा कि मुझे लगता है कि यह रिपोर्ट गलत है. उन्होंने कहा कि मैं सुन रहा हूँ कि इस न्यूज़ के लिए उन्होंने पुराने दस्तावेज़ का इस्तेमाल किया है. हालांकि, उन्होंने यह कहने से साफ़ तौर पर इनकार कर दिया कि उनको स्पष्ट जानकारी है कि नॉर्थ कोरिया के तानाशाह पूरी तरह से ठीक हैं. ट्रम्प ने कहा कि उनके उत्तर कोरियाई नेता से अच्छे सम्बन्ध हैं और उनको ये उम्मीद है कि वो ठीक हैं.

आपको ये जानकारी दे दें कि ट्रम्प ने एक रोज़ पहले ही किम की सेहत की कामना की थी. उन्होंने कहा,”ये ऐसी रिपोर्टें हैं जो सामने आईं.. हम नहीं जानते। हम नहीं जानते। हालांकि, मेरे उनके साथ बहुत अच्छे संबंध हैं। मैं केवल यह कह सकता हूं कि मैं उनके अच्छे होने की कामना करता हूं। अगर वह इस तरह के हाल’त में हैं, जैसा कि रिपोर्ट में कहा गया है तो यह बहुत गंभी’र हा’लत है।” आपको बता दें कि CNN और डोनाल्ड ट्रम्प में लगातार मतभेद रहे हैं और ये सामने भी आते रहे हैं.

About Arghwan Rabbhi

Arghwan Rabbhi is a researcher and journalist.

View all posts by Arghwan Rabbhi →

Leave a Reply

Your email address will not be published.