निज़ामुद्दीन मरकज़ को लेकर इस CM ने दिया बड़ा बयान,’कोरोना से ल’ड़ना है तो मिलकर…’

April 4, 2020 by No Comments

इस समय पूरी दुनिया में कोरो;ना वायर’स को लेकर चिंता की जा रही है लेकिन हमारे देश के मीडिया ने ऐसा माहौल पैदा कर दिया है जिसके बाद लोगों को लग रहा है कि बी’मारी को भी साम्प्रदा;यिक रंग दिया जा सकता है. बीते दिनों दिल्ली का नि’जामु’द्दीन म’रक’ज में साले का लौटने वाले लोगों को को’रो’ना वा’यर’स सं’क्र’मण के लिए टे’स्ट करवाने की अपील हर राज्य के मुख्यमंत्री द्वारा की जा रही है। इस मामले में आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री वाईएस जगन रेड्डी ने भी कहा है कि बीते महीने दिल्ली के नि’जामु’द्दी’न म’रक’ज में हिस्सा लेकर लौटने वाले ज्यादातर लोगों में को’रो’ना वा’यर’स पॉ’जिटि’व पाया गया है जो कि हमारे लिए दुख की बात है।

उन्होंने यह कहा है कि कोरोनावायरस के लिए कोई जा’ति या ध’र्म का भे’दभा’व नहीं होता। इसलिए हम सब को उसके खि’ला’फ मिलकर ल’ड़’ना चाहिए। तभी हम इस म’हामा’री को हरा कर जीत सकते हैं। बस भारत के अन्य राज्यों के साथ साधना आंध्र प्रदेश में भी को’रो’ना वा’यर’स का क’ह’र ते’जी से बढ़ रहा है।

जिसके चलते मुख्यमंत्री ने आज राज्य के लोगों को संबोधित करते हुए उन्हें सोशल डि’स्टें’स बनाए रखने की अपील की है। देश में को’रो’ना वा’य’रस फै’ल’ने के लिए हम सिर्फ त’ब्ली’गी ज’मा’त के लोगों को जि’म्मे’दार नहीं ठहरा सकते। इस मामले में मुख्यमंत्री जगन ने कहा, ‘ दिल्ली में आयोजित एक कार्यक्रम में अनेक देशों के प्रतिनिधि पहुंचे थे और उनमें से कुछ को’रो’ना सं’क्र’मि’त होने से हमारे देश के प्रतिनिधियों में भी को’रो’ना का सं’क्र’मण हुआ है।

उन्होंने कहा है कि हमारे देश में भी कई अ’ध्यात्मि’क केंद्र हैं और किसी भी अ’ध्या’त्मि’क केंद्र में इस तरह की घ’टना’एं घट सकती हैं। इस घटना को दु’र्भा’ग्यपू’र्ण मानना चाहिए न कि किसी एक को दो’ष नहीं देना चाहिए। ऐसे वक्त में सभी भारतियों को एकजुट होना चाहिए। इसके साथ उन्होंने कहा कि को’रो’ना सं’क्रम’ण को जा’ति ध’र्म और क्षेत्र से नहीं जोड़ना चाहिए।

यह नहीं समझना चाहिए कि को’रो’ना सं’क्रि’म’तों में कोई गलती की है और हम सब को उनके प्रति प्यार भावना दिखाना चाहिए। उन्होंने लोगों से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आह्वान के मुताबिक कल रविवार शाम 9 बजे 9 मिनट के लिए दीया और कैंडल ज’ला’ने के लिए कहा।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *