नीतीश कुमार के दाँव ने मायावती के साथ ओवैसी को भी दिया झटका, मुहम्मद ज़मां ख़ान ने..

January 23, 2021 by No Comments

बिहार में BSP के इकलौते विधायक मुहम्मद ज़मां खान ने JDU में शामिल होकर मायावती को जोरदार झटका दिया है। चुनाव परिणाम आने के बाद से ही उनके जेडीयू में शामिल होने की चर्चा हो रही थी। कुछ दिन पहले ही बीएसपी विधायक मुहम्मद ज़मां खान ने एक अन्य कांग्रेसी विधायक के साथ जेडीयू के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष वशिष्ठ नारायण सिंह से मुलाकात की थी।ज़मां खान बतौर बीएसपी प्रत्याशी कैमूर चैनपुर से जीते थे.

उन्होंने जदयू नेता अशोक चौधरी के आवास पर हुए मिलन समारोह में जदयू में शामिल होने का औपचारिक ऐलान कर दिया. जदयू प्रदेश अध्यक्ष को पत्र लिखकर पार्टी में शामिल होने की इच्छा जताने वाले बिहार में बसपा के इकलौते विधायक मुहम्मद ज़मां खान शुक्रवार को जदयू में शामिल हो गए। जेडीयू में शामिल होने की घोषणा करते हुए ज़मां खान ने कहा कि नीतीश कुमार ने बिहार में जिस ढंग से विकास के काम किए हैं, उससे प्रेरित होकर जदयू में शामिल हुआ हूं.

नीतीश कुमार ने विकास के साथ अल्पसंख्यकों के लिए बजट में बड़ा प्रावधान किया और अब शिक्षकों के लिए कई बड़े काम किए हैं. जिसके कारण आज जदयू में शामिल हो रहा हूं. जेडीयू विधायकों की संख्या 43 से बढ़कर हुई 44 जेडीयू के प्रदेश अध्यक्ष को पत्र लिखकर पार्टी में शामिल होने की इच्छा जताने वाले बिहार में बसपा के इकलौते विधायक मुहम्मद ज़मां खान शुक्रवार को जदयू में शामिल हो गए। जेडीयू में शामिल होने के उन्होंने मुख्यमंत्री आवास जाकर नीतीश कुमार से मुलाकात की।

इस मौके पर बिहार के जल संसाधन मंत्री विजय कुमार चौधरी और भवन निर्माण मंत्री अशोक चौधरी भी मौजूद थे। सूत्र बताते है कि नीतीश मंत्रीमंडल विस्तार में मुहम्मद ज़मां खान को भी जगह मिल सकती है। बता दें कि 2020 के विधानसभा चुनाव में जेडीयू ने 11 मुस्लिम उम्मीदवार मैदान में उतारे थे लेकिन एक पर भी जीत हासिल नही हुई थी।

आपको बता दें कि बिहार में बसपा और AIMIM गठबंधन में थे. AIMIM अध्यक्ष असद उद्दीन ओवैसी ने भी बसपा प्रत्याशी मुहम्मद ज़मां के लिए वोट माँगे थे. अब सोशल मीडिया पर ये भी बहस शुरू हो गई है कि जो ओवैसी सेक्युलर पार्टियों पर इतने कटाक्ष करते हैं उन्होंने एक ऐसे प्रत्याशी के लिए वोट माँगा जो बाद में भाजपा के समर्थन वाली सरकार में चला गया.

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *