नीतीश कुमार छोड़ेंगे सबसे बड़ा पद, इस सहयोगी को मिलेगी कमान..

December 27, 2020 by No Comments

पटना: बिहार चुनाव के बाद से ही जदयू में सब कुछ ठीक नहीं है. पार्टी में असंतोष भी नज़र आ रहा है तो पार्टी का फ्यूचर कैसा होगा इसको लेकर भी सवाल उठ रहे हैं. जदयू ने भाजपा के साथ मिलकर एक बार फिर सत्ता अपने हाथ में कर तो ली है लेकिन पार्टी बिहार में तीसरे नम्बर पर पहुँच गई है. जदयू के पास से कुछ समुदाय के वोट पूरी तरह खिसक से गए हैं, ऐसे में पार्टी को फिर खड़ा करना बड़ा काम है.

इस बीच जदयू राष्ट्रीय कार्यकारिणी में एक अहम् फ़ैसला लिया गया. जनता दल यूनाइटेड (JDU) के राष्ट्रीय अध्यक्ष पद की कमान रामचंद्र प्रसाद सिंह (RCP Singh) को सौंपी जाएगी. वर्तमान में आरसीपी सिंह राज्यसभा में संसदीय दल के नेता हैं. बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के क़रीबी माने जाने वाले सिंह के बारे में कहा जा रहा है कि ये बदलाव नाम का है क्यूँकि नीतीश कुमार के आगे जदयू में किसी की नहीं चलती है.

नीतीश कुमार के बाद आरसीपी सिंह को ही जदयू में मेन माना जाता है. जानकार मानते हैं कि सिंह नीतीश कुमार के कहे पर ही सब करते हैं, इसलिए वो खुलकर पार्टी चला पाएँगे इसमें संदेह है. सिंह पिछले दो बार से राज्यसभा सदस्य हैं. पहली बार वो 2010 में राज्यसभा गए थे और फिर 2016 में उन्हें मौक़ा मिला. इस साल हुए चुनाव में सिंह पार्टी की रैलियों में भीड़ जुटाने में नाकामयाब रहे थे. नीतीश कुमार अपने इन फैसलों से मीडिया में भी बने रहना चाहते हैं और ये भी दिखाना चाहते हैं कि चुनाव में मिली कम सीटों के बाद पार्टी में कुछ ठीक करने की कोशिश चल रही है.

Tags: ,

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *