नीतीश के दबाव में आयी भाजपा? CM के कहने पर बदला फ़ैसला

March 19, 2021 by No Comments

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की सि’फारिश पर गुरुवार को विधान परिषद के कार्यकारी सभापति अवधेश नारायण सिंह ने बड़े ब’दलाव का एलान किया है. बिहार विधान परिषद में सरकार ने बड़ा ब’दलाव किया है. और एनडीए की गठबंधन सरकार ने सदन में अपने कुछ चेहरे बदले हैं. सुशील मोदी के राज्यसभा सदस्य बनने से विधानपरिषद में म’हत्वपूर्ण पद खाली होने के कारण बीजेपी एमएलसी नवल किशोर यादव को सत्तारूढ़ दल का उप नेता बनाया गया है.

तो वहीं, जदयू से उप नेता तिरहुत स्नातक क्षेत्र से चंद्र ठाकुर को विधान पार्षद बनाया गया है. इसके अलावा सत्ता प्राप्त दल के मुख्य सचेतक और उप मुख्य सचेतक के पद पर भी ब’दलाव किए हैं. विधान परिषद में आसन ने सदन को बताया कि सत्तारूढ़ दल का मुख्य सचेतक संजय सिंह उर्फ संजय गांधी को बनाया गया है. वर्तमान उप मुख्य सचेतक भाजपा के विधान पार्षद रजनीश कुमार को ह’टा दिया गया.

वहीं अब रजनीश की जगह दिलीप जायसवाल को उप मुख्य सचेतक बना दिया गया है. कार्यकारी सभापति अवधेश नारायण सिंह ने सदन को बताया कि दोनों उप नेता और सत्ता प्राप्त दल के मुख्य सचेतक को कैबिनेट मंत्री का दर्जा प्राप्त होगा. वहीं, उप मुख्य सचेतक को राज्य मंत्री का दर्जा प्राप्त होगा. विधानसभा चुनाव के बाद डिप्टी सीएम और मंत्रिमंडल जैसे कई सजगहों पर फे’रबदल करने के बाद बीजेपी ने विधान परिषद में नवल किशोर यादव को उप नेता और दिलीप जायसवाल के माध्यम से बड़ा सं’देश देने की कोशिश की है.

तो वहीं, दोनों उप मुख्यमंत्री पद पर पिछड़े और अति पिछड़े को ज़िम्मेदारी देने के बाद पार्टी ने विधान परिषद में चेहरा बदलकर बदलाव किए है. बता दें कि बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की सि’फारिश पर गुरुवार को विधान परिषद के कार्यकारी सभापति अवधेश नारायण सिंह ने बड़े ब’दलाव का एलान किया है.

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *