NDA को टेंशन देने वाला राजद का बयान,’..ज़्यादा दिन नहीं रहेंगे’

November 15, 2020 by No Comments

नई दिल्‍ली. बिहार में मतगणना पूरी होने के बाद अब सरकार बनने की कवायद तेज़ है. इस बार विधानसभा चुनाव में NDA को एक बार फिर बहुमत मिला है लेकिन ये बहुमत उतना मज़बूत नहीं है जितना पहले था. ऐसे में सरकार बनने से पहले ही सरकार कैसे चलेगी इसको लेकर सवाल उठ रहे हैं. बिहार की सबसे बड़ी पार्टी राजद भले अपने गठबंधन के थोड़ी कम सीटें होने की वजह से बहुमत से चूक गई हो लेकिन उसने हिम्मत नहीं हारी है.

उसके नेताओं ने आक्रामक रुख अपनाया हुआ है. राष्‍ट्रीय जनता दल (आरजेडी) के नेता मनोज झा (Manoj Jha) ने शनिवार को नीतीश कुमार पर निशाना साधते हुए कहा कि उनको मिला बहुमत काफी कमज़ोर है. उन्‍होंने यह भी दावा किया कि इस तरह की सरकार अधिक समय तक नहीं चल पाएगी. वह ज़्यादा दिन तक मुख्‍यमंत्री नहीं रहेंगे. मनोज झा ने नीतीश कुमार पर जमकर निशाना साधा और साथ ही NDA पर भी गंभीर आरोप लगाये.

उन्होंने कहा,”नीतीश कुमार ने 2017 में महागठबंधन से एनडीए में आकर लोगों के जनादेश को दबाने का प्रयास किया है. बिहार की जनता अब जाग गई है.” उन्‍होंने कहा,”एनडीए और बीजेपी को भी मान लेना ​​चाहिए कि अगर यह बदलाव के लिए जनादेश नहीं होता, तो नीतीश जी राज्य विधानसभा में लगभग 40 सीटें नहीं जीतते. नीतीश कुमार एक बेहद कमज़ोर बहुमत पर हैं. यह एक तरह से प्रबंधित है. ऐसी प्रबंधित बहुमत वाली सरकार ज्‍यादा दिन नहीं चलती.” मनोज झा ने कहा कि राजद चुनाव आयोग में पहले ही सम्पर्क कर चुकी है और आने वाले दिनों में चुनाव में हुई कथित गड़बड़ी पर सड़कों पर उतरेगी.

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *