राष्ट्रीय पार्टी ने दिल्ली दंगे पर भाजपा को घेरा,’जब चुनाव नहीं जीत सके तो इस पर..’

March 2, 2020 by No Comments

एनसीपी के नेता शरद पवार ने दिल्ली हिं’सा पर बड़ा बयान दे डाला। पवार ने दिल्ली हिं’सा के लिए केंद्र सरकार को जिम्मेदार बताया है। उन्होंने कहा कि दिल्ली विधानसभा चुनाव 2020 बुरी तरह हा’रने के बाद भारतीय जनता पार्टी लोगों को बां’टना चाहती है। पवार ने कहा,”संविधान के अनु’सार, जनप्रतिनिधि और स’त्तारूढ़ दल दिल्ली में कानून व्यवस्था की स्थिति के लिए जिम्मेदार नहीं है। यह जिम्मेदारी केंद्र सरकार की है। इसलिए दिल्ली में जो कुछ हो रहा है उसकी 100 फीसदी जिम्मेदारी केंद्र सरकार की है, क्योंकि कानून व्यवस्था के लिए वही जिम्मेदार है।”

दिल्ली हिं’सा पर उन्होंने कहा कि “पिछले कुछ दिनों से रा’ष्ट्रीय राजधानी जल रही है। केंद्र में सत्ता’रूढ़ दल वहां विधानसभा चुनाव नहीं जीत सका और उसने सां’प्रदायिकता को हवा देकर समाज को बां’टने का प्रयास किया।” साथ ही उन्होंने यह आरो’प भी लगाया कि प्रधानमंत्री, गृहमंत्री और अन्य केंद्रीय मंत्रियों के चुनाव प्रचार का लक्ष्य समाज में दरार पै’दा करना तथा धार्मिक भावनाओं को आहत करना था। पूर्व केंद्रीय मंत्री ने कहा कि “देश का प्रधानमंत्री सभी धर्मों का, लोगों का और राज्यों का होता है।

उन्होंने कहा कि प्रधानमन्त्री पूरे देश का होता है। ऐसे पद पर आसीन व्यक्ति का (चुनावी भाषणों में) धा’र्मिक भे’दभाव करने वाली बया’नबाजी करना चिं’ताजनक बात है।” शरद पवार ने कहा कि बीजेपी के मंत्री ‘गो’ली मा’रो……’ बयान की जगह लोगों की सुरक्षा एवं सुरक्षा सुनिश्चित करने में अपनी शक्तियों का प्रयोग करें। उन्होंने कहा कि ऐसे बया’न लोगों को ड’राने की कोशिश कर रहे हैं जोकि बहुत निदंनीय है। हाल ही में शरद पवार ने डोनाल्ड ट्रंप की भारत यात्रा पर भी सरकार पर हम’ला बोला था।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *