नागरिकता संशोध’न विधे’यक के ख़िला’फ़ दिल्ली में हिं’सक प्रदर्शन, केजरीवाल ने कही बड़ी बात..

December 15, 2019 by No Comments

दिल्‍ली: नागरिकता संशोधन विधेयक को लेकर के देश के कई हिस्सों में प्रदर्शन चल रहे हैं. दिल्ली में भी प्रदर्शन हो रहे हैं. जामिया मिली विश्विद्यालय के छात्र लगातार प्रदर्शन कर रहे हैं लेकिन आज इस प्रदर्शन में हिंसा की ख़बर है. रिपोर्ट्स के मुताबिक़ जामिया में हिंसक हुआ प्रदर्शन, 3 बसों में लगाई आग, दमकल की 4 गाड़ियां मौके पर. दमकल एक गाड़ी में भी तो’ड़फोड़, एक फायरमैन को चोट लगी.

प्रदर्शनकारी छात्रों के नेता ने कहा है कि वो किसी तरह की हिंसा का समर्थन नहीं करते और प्रदर्शन लगातार शांतिपूर्ण ही होगा.जामिया के समर्थन में जहाँ देश के कई हिस्सों से आवाज़ें उठ रही हैं वहीं ये भी बार बार कहा जा रहा है कि प्रदर्शन पूरी तरह से शांतिपूर्ण होना चाहिए. प्रदर्शनकारियों का कहना है कि पुलिस अब हमारे प्रोटेस्ट को बदनाम करना चाहती है और इस वजह से वो हमें हिंसक होने का लेबल देगी. उन्होंने दावा किया कि पुलिस अपने लोगों को घुसाने का प्रयास करेगी और उनसे हिंसा कराएगी.

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल ने प्रदर्शन में हुई हिंसा पर चिंता जताई. उन्होंने कहा कि किसी को हिंसा में लिप्‍त नहीं होना चाहिए. किसी भी तरह की हिंसा अस्‍वीकार्य है. प्रदर्शन शांतिपूर्ण रहना चाहिए.दूसरी ओर भाजपा की सहयोगी और अब तक नागरिकता संशोधन विधेयक का समर्थन करने वाली असम गण परिषद ने अब इस विधेयक को ग़लत बताया है. पार्टी ने इस विधेयक के ख़िलाफ़ सुप्रीम कोर्ट जाने का फ़ैसला किया है. असम गण परिषद ने कहा है कि वो उन लोगों के जज़्बात को समझते हैं जिन्हें ये विधेयक अपनी पहचान के लिए ख़तरा लगता है.

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *