मुश्किल में संबित पात्रा, FIR के बाद पुलिस ने जारी किया नोटिस

May 12, 2020 by No Comments

रायपुर: भाजपा नेता संबित पात्रा अपने बड़’बोले अंदाज़ के लिए जाने जाते हैं. ट्विटर हो या टीवी पर किसी प्रोग्राम में उनका बयान, वो अक्सर ऐसे बयान देते हैं जो कई बार समझ से परे होते हैं तो कई बार संबित पर धार्मिक भावनाओं को आहात करने का आरोप भी लगता है. अक्सर उन्हें उनके बयानों की वजह से ट्रोल भी किया जाता है. अब संबित पात्रा अपने एक बयान को लेकर मुश्किल में हैं, उनके ख़िला’फ़ छत्तीसगढ़ में FIR दर्ज की गई है.

रायपुर पुलिस ने उनके ख़ि’लाफ़ प्राथमिकी दर्ज की है. पुलिस ने उन्हें नोटिस भेजा है कि वो 20 मई को थाना सिविल लाइन्स में पूछताछ के लिए उपस्थित हों. रायपुर के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक आरिफ़ शेख़ ने सोमवार को इस बारे में जानकारी देते हुए बताया कि ज़िले के सिविल लाइंस थाने में यूथ कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष पूर्णचंद्र पाढ़ी की शिकायत पर पुलिस ने संबित पात्रा के ख़िला’फ़ मामला दर्ज किया है.

पुलिस के मुताबिक़, पूर्णचंद्र पाढ़ी ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराते हुआ कहा था कि, संबित पात्रा ने 10 मई को ट्वीट करके दो पूर्व प्रधानमंत्री पंडित जवाहर लाल नेहरू और राजीव गांधी पर कश्मीर मामले और 1984 में हुए सिख विरोधी दं’गे और बोफोर्स घोटाले को लेकर झू’ठा आरो’प लगाया था. पाढ़ी ने पुलिस को दी शिकायत में ये भी कहा कि दोनों पूर्व प्रधानमंत्री को किसी भी भ्रष्टाचार और दं’गों से संबंधित मामले में दो’षी नहीं ठहराया गया है.

उन्होंने आगे कहा कि जब देश कोरोना वायरस जैसी महामारी का सामना कर रहा है तब संबित पत्रा ऐसे ट्वीट कर रहे हैं जो सद्भाव को ख़राब करने की कोशिश हैं. इस मामले पर भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता संजय श्रीवास्तव ने कहा कि सत्ताधारी दल सत्ता का दुरुपयोग विरोधी दल के नेताओं के ख़िला’फ़ मामले दर्ज करने के लिए कर रही है. यूथ कांग्रेस के नेता की शिकायत पर एफआईआर के बाद रायपुर पुलिस ने संबित पात्रा को नोटिस जारी किया है। पुलिस ने 20 मई को सुबह 11 बजे बीजेपी नेता को रायपुर के थाना सिविल लाईन में पूछताछ के लिए उपस्थित होने के लिए कहा है। इस बीच महाराष्ट्र में भी यूथ कांग्रेस ने संबित पात्रा के ख़िला’फ़ एफआईआर दर्ज कराया है। एफआईआर ठाणे जिले के महात्मा फुले पुलिस थाने में दर्ज कराई गई है।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *