मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक के बाद लॉक डाउन पर ब’ड़ा फ़ै’सला, कम से कम इतने दिन और..

April 11, 2020 by No Comments

नई दिल्ली: पूरे देश में कोरोना महामारी को लेकर हालात चिं’ताजनक हैं.को’रोना वायर’स को फैलने से रो’कने के लिए केंद्र सरकार द्वारा लागू किए गए लॉक डाउन के बढ़ने के संकेत मिल रहे हैं. दिल्ली के मुख्यमं’त्री अरविन्द केजरीवाल ने ऐसे संकेत दिए हैं कि लॉक डाउन की अवधि को बढ़ा’या जा सकता हैं. उन्होंने एक ट्वीट में लिखा है कि प्रधानमंत्री ने बैठक में लॉक डाउन बढ़ाने का सही फ़ैसला किया है.

उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा- “प्रधानमंत्री ने लॉकडाउन बढ़ाने का सही फ़ैसला लिया है. आज, भारत की स्थिति कई विकसित देशों से बेहतर है क्योंकि हमने पहले ही लॉकडाउन शुरू करने का फैसला ले लिया था. अगर इसे अभी ख़’त्म कर दिया गया तो सारी कोशिशों पर पानी फिर जाएगा. लॉकडाउन बढ़ाने का फ़ैसला जरूरी है.”

वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के दौरान मु’ख्यमंत्री केजरीवाल ने तीन मुख्य बातें कीं. उन्होंने कहा कि लॉकडाउन कम से कम 30 अप्रैल तक ब’ढ़ाया जाए. यह फ़ैसला राष्ट्रीय स्तर पर होना चाहिए, अगर राज्य अपने स्तर पर फैसला करेंगे तो उतना असर नहीं होगा. तीसरा, अगर किसी तरह की ढील दी जाए तो किसी भी सूरत में ट्रांसपोर्ट नहीं खुलना चाहिए. ना रेल, ना सड़क ना एयर.

दिल्ली के अलावा, उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश, राजस्थान, छत्तीसगढ़, पश्चिम बंगाल, पंजाब समेत अन्य राज्यों ने भी लॉकडाउन बढ़ाने का सुझाव दिया था.
बैठक की समाप्ति के बाद ऐसे संकेत मिलने लगे हैं कि लॉक डाउन की अवधि को 15 दिनों के लिए बढ़ा’या जाएगा. कोरो’ना वायर’स को लेकर पीएम मोदी की मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक ख़त्म हो गई है.

ख़बरों के मुताबिक़ ज़्यादातर मुख्यमंत्रियों ने लॉक डाउन को बढ़ाए जाने का समर्थन किया है.उल्लेखनीय है कि भारत में कोरोना वाय’रस से अब तक 239 लोगों की मौ’त हो चुकी है. भारत में अब तक इस वा’यरस से 7600 लोग संक्र’मित हो चुके हैं. दुनिया भर में इस वा’यरस ने अब तक 1 लाख से अधिक लोगों की जान ले ली है, 17 लाख से अधिक लोग इससे संक्रमि’त हो चुके हैं. इनमें से 3,82,073 लोग पूरी तरह ठीक भी हो चुके हैं.

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *