मुहम्मद शमी की बढ़ी मु’श्किलें, पत्नी हसीन जहाँ ने घर भिजवाया..

भारतीय क्रिकेट टीम के साथ वेस्टइंडीज़ दौरे पर गए मुहम्मद शमी के लिए सोमवार का दिन मुसी’बत लेकर आया। अलीपुर की अदा’लत ने मो’हम्मद शमी और उनके भाई हाशिद अहमद के ख़ि’लाफ़ गिर’फ़्ता री वा’रन्ट जारी करते हुए दोनों को 15 दिनों के अंदर अदा’लत में सरें’डर करने के आदे’श दिए हैं। शमी की पत्नी हसीन जहाँ ने उन पर काफ़ी समय पहले घरेलू हिं’सा का मामला द’र्ज किया था।

उनकी पत्नी ने उन पर आरो’प लगाया था कि शमी उनके साथ मा’रपी’ट करते हैं और उनके नाजा’यज़ संबंध कई लड़कियों से है और अपने फ़ेसबुक अकॉउंट पर हसीन जहाँ ने शमी की उन लड़कियों से की जा रही चैट भी शेय’र की थी।19 मार्च 2018 को शमी की पत्नी ने उनपर घरे’लू हिं’सा और उत्पी’ड़न के आरो’पों पर अलीपुर की अदा’लत के बंद कमरे में मजिस्ट्रेट नेहा शर्मा के सामने अपने बया’न द’र्ज करवाये थे। जिसमें उन्होंने शमी पर बला’त्कार, विवाहेत्तर संबंध और मैच फ़ि’क्सिंग जैसे कई संगी’न आरो’प लगाए थे।

Md Shami

इनमें से मैच फ़ि’क्सिंग मामले में बीसीसीआई ने 22 मार्च 2018 को मोहम्मद शमी को ब’री करते हुए ‘क्लीन चिट’ देकर ‘B श्रेणी’ का अनुबंध दिया था। मोहम्मद शमी से दूसरी शादी करने वाली हसीन जहाँ अपनी घरेलू ल’ड़ाई को सार्वजनिक करने के बाद रोज़ाना शमी के ख़ि’लाफ़ नए-नए सबू’त पेश करती रही हैं। पा’किस्ता नी महिला अलिशबा के साथ अवै’ध संबंधों के साथ-साथ आकांक्षा और मंजू मिश्रा नाम की महिलाओं के साथ भी शमी के अवै’ध संबंधों के आरो’प लगाते हुए शमी के इन महिलाओं के साथ और अन्य महिलाओं के साथ भी चैट के स्क्री’न शॉ ट जारी किए थे।

14 मार्च 2018 को हसीन जहाँ ने अपने फ़ेसबुक अकॉउंट पर ये लिखा कि “इस शमी ने अपने भाई के साथ तक मेरे से गं’दगी करवा दी, वो भी मैंने स’हा घर संसार बचाने के लिए एक औरत आज तक इस ज़माने में भी इतनी मज’बूर हो रही है और जब मैं ल’ड़ने के लिए उठी हूँ तो आप लोग मुझ पर उंगली उठा रहे हैं। और ये भी मैं बर्दा’श्त करूँ? क्यों बर्दा’श्त करूँ क्योंकि मैं एक औरत हूँ। औरत के पेट से हर मर्द जन्मता है, औरत का अगर वजूद ना हो तो मर्द का वजूद कैसे बनेगा?”

Haseen Jahan- Md Shami daughter

इसके बाद 15 मार्च को उन्होंने अपनी बेटी की फ़ोटो लगाकर लिखा,”पापा मम्मा एक दूसरे से बहुत प्यार करते हैं लेकिन बाहर वाले अगर उन दोनों के बीच आ जाते हैं, तो मम्मा को बिल्कुल अच्छा नहीं लगता है। पापा बार-बार बाहर वालों को अंदर लाते हैं इस पर मम्मा कहती थीं कि बाहर वालों को अंदर मत लाओ, हम लोग बिछड़ जायेंगे, लेकिन पापा वही करते हैं जो मम्मा नहीं सह सकतीं”।

About Arghwan Rabbhi

Arghwan Rabbhi is a researcher and journalist.

View all posts by Arghwan Rabbhi →

Leave a Reply

Your email address will not be published.