MP उपचुनाव को लेकर भाजपा ने किया फ़ैसला, 28 में से 25 सीटों के..

October 4, 2020 by No Comments

भोपाल. किसी विधानसभा चुनाव की तरह इस बार मध्य प्रदेश में उपचुनाव की गहमागहमी है. और हो भी क्यूँ न! क्यूंकि इस उपचुनाव के नतीजे सरकार को मज़बूत भी कर सकते हैं और गिरा भी सकते हैं. यही वजह है कि कांग्रेस और भाजपा दोनों की ओर से जी-तोड़ मेहनत की जा रही है. बात कुछ यूँ है कि अगर कांग्रेस ज़्यादा सीटें जीत लेती है तो भाजपा की सरकार गिर जायेगी. हालाँकि भाजपा सत्ता में है और अक्सर उपचुनाव में सत्ताधारी दल कुछ फ़ायदे उठा लेता है.

28 सीटों के लिए होने वाले मध्य प्रदेश विधानसभा उपचुनाव को लेकर उम्मीदवारों का फ़ैसला भाजपा ने लगभग कर लिया है. असल में 25 सीटों पर तो नाम तय हैं लेकिन तीन सीटों पर अभी भी थोड़ी समस्या है, ये तीन सीटें हैं- जौरा, आगर मालवा और ब्यावरा. उम्मीदवारों के नाम इस प्रकार हैं..सुमावली से एदल सिंह कंसाना, ग्वालियर पूर्व से मुन्नालाल गोयल, पोहरी से सुरेश धाकड़, मुंगावली से बृजेंद्र सिंह यादव, सुर्खी से गोविंद सिंह राजपूत, मांधाता से नारायण पटेल, बदनावर से राजवर्धन सिंह, सुवासरा से हरदीप सिंह डंग, दिमनी से गिर्राज दंडोतिया.

अंबाह से कमलेश जाटव, गोहद से रणवीर जाटव, ग्वालियर से प्रद्युमन सिंह तोमर, डबरा से इमरती देवी, भांडेर से रक्षा संतराम सिरोनिया, करैरा से जसमन्त जाटव, बमौरी से महेंद्र सिंह सिसोदिया, अशोकनगर से जसपाल जज्जी. अनूपपुर से बिसाहूलाल सिंह. सांची से प्रभु राम चौधरी, हाटपिपलिया से मनोज चौधरी, नेपानगर से सुमित्रा देवी, सांवेर से तुलसी सिलावट, बड़ा मलहरा से प्रद्युमन सिंह लोधी. मुरैना से रघुराज सिंह और कंसाना से मेहगांव ओपीएस भदौरिया के नाम तय माने जा रहे हैं. अगर क़रीबी सूत्रों की मानें तो जौरा सीट से सूबेदार सिंह आगर, मालवा सीट से बंटी ऊंटवाल को टिकट दिया जाना बस औपचारिकता मात्र है.

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *