एक तरफ़ मध्य प्रदेश में सियासी संकट ग’हराया हुआ है तो दूसरी ओर अब एक ऐसे राज्य में राजनीतिक उथल पुथल की ख़बर आ रही है जो भाजपा के शासन में है.एक समाचार वेबसाइट की ख़बर की मानें तो भाजपा शासित कर्णाटक में स्थिति कुछ ऐसी बन रही है जो भाजपा नेताओं के सर में दर्द कर सकती है. कर्नाटक में भारतीय जनता पार्टी के कुछ विधायकों ने मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा के खि’ला’फ मो’र्चा खोल दिया है और उन पर कई सवाल खड़े किए हैं।

आपको बता दें कि बीते दिनों से ही कर्नाटक में भारतीय जनता पार्टी के अंदर खाने ख’टप’ट की खबरें सामने आ रही थी। जिसके चलते मुख्यमंत्री येदियुरप्पा द्वारा एक बैठक बुलाई गई थी। इस बैठक में बीजेपी के 16 विधायकों ने मुख्यमंत्री के कामकाज पर सवाल खड़े किए और उनके परिवार की द’खलअं’दाजी पर भी नि’शा’ना साधा। बताया जा रहा है कि इस बैठक में मुख्यमंत्री के खि’ला’फ मा’हौ’ल ऐसा बना कि वो कुछ बोल ही नहीं पाए। लगातार हुई बहस की वजह से इस बैठक को जल्द रद्द कर दिया गया।

yedurappa

आपको बता दें कि बीते महीने यह खबर सामने आई थी कि भारतीय जनता पार्टी के कुछ विधायकों ने राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री और जेडीएस नेता एचडी कुमारस्वामी से मुलाकात भी की थी। जिसके बाद पार्टी में इन बीजेपी नेताओं ने ब’गाव’ती सु’र छे’ड़ दिए थे। हाल ही में कर्नाटक के कैबिनेट में विस्तार भी किया गया था। जिसमें द’ल बद’लू नेताओं को मुख्यमंत्री येदियुरप्पा ने अपने मंत्रिमंडल में शामिल किया था।

बीजेपी के पुराने नेताओं को इसमें जगह नहीं मिल सकी थी, जिसके चलते अब वे ब’गा’व’ती रुख अपनाते हुए नजर आ रहे हैं। गौरतलब है कि एक तरफ कर्नाटक की बीजेपी सरकार खुद ही सं’क’ट का सा’म’ना कर रही है। दूसरी ओर मध्य प्रदेश से बगावत करके आए कांग्रेस के विधायक भी बेंगलुरु में ही रुके हुए हैं। मध्य प्रदेश कांग्रेस के करीब 22 विधायक इस्ती’फा देकर बेंगलुरु आए हैं, कांग्रेस ने बीजेपी पर इन विधायकों को बरगलाने का आ’रो’प लगाया है। लेकिन अब कर्णाटक सरकार पर भी सं’क’ट के बादल छा गए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *