मध्य प्रदेश के CM कमलनाथ का ब’ड़ा फ़ैस’ला, ‘इस्ती’फ़ा देने के लिए…’

भारत राजनीति

भोपाल: मध्य प्रदेश में कई दिन से चल रहे राजनीतिक संक’ट के आज एक मुक़ाम पर पहुँचने की उम्मीद है.राज्य की कांग्रेस सरकार अल्पम’त में नज़र आ रही है और इसको लेकर आज विधानसभा में विश्वास म’त पर वोटिंग होने की उम्मीद है. मध्य प्रदेश कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और कमलनाथ सरकार में मंत्री पीसी शर्मा ने कहा कि जब वो (भाजपा) हॉर्स ट्रेडिंग नहीं कर पाते हैं, तो हाथी ट्रेडिंग करते हैं.

शर्मा ने दावा किया कि वो विधानसभा में बहुमत सिद्ध कर देंगे. उन्होंने कहा कि हमारे पार “फ़ॉर्मूला 5” है..12 बजे इस बारे में जानकारी मिलेगी. उन्होंने कहा कि ये भी बताया जाएगा कि 16 विधायक कैसे क़ैद में रखे गए.उन्होंने कहा कि इस बात को भी बताया जाएगा कि पोहारी विधायक सुरेश धाकड़ की बेटी ने ख़ुदकु’शी कैसे कर ली. उन्होंने कहा कि ये भी बताया जाएगा कि कैसे कुरवाई विधायक को अपने नेफ्यू की मौत पर भी जाने का मौक़ा नहीं मिला… ये सत्ता की भूक की उच्चतम सीमा है.

वहीँ इस विषय पर कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह से जब पुछा गया कि क्या मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ जी इस्तीफ़ा देंगे. इस पर उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री प्रेस वार्ता को संबोधित कर रहे हैं..इंतज़ार करिए.आपको बता दें कि आज विधानसभा में विश्वास मत पर वोटिंग होगी. सुप्रीम कोर्ट ने विश्वास मत पर वोटिंग कराने के लिए शाम पाँच बजे तक का समय दिया है. उल्लेखनीय है कि कमलनाथ सरकार उस समय सं’कट में आ गई जब कांग्रेस के वरिष्ठ नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया ने बग़ावत कर दी और पार्टी के 22 विधायक भाजपा के ख़ेमे में जाते दिखे.

सिंधिया ने बाद में भाजपा ज्वाइन कर ली. इस बीच एक बड़ी ख़बर आ रही है कि मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ ने अपने पद से इस्तीफ़ा दे दिया है. इसके साथ ही ऐसा माना जा रहा है कि मध्य प्रदेश में एक बार फिर भाजपा सरकार जल्द ही बन सकती है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *