मुहम्मद शहाबु’द्दीन की मौ’त के बाद नीतीश कुमार से ना’राज़ हुए भाजपा नेता,”श’हाबुद्दीन कहते थे..”

सीवान. मुहम्मद शहाबुद्दी’न की मौ’त के बाद बिहार के सि’यासी गलि’यारों में एक अलग तरह की गह’मागहमी चल रही है. राजद नेता रहे शहा’बुद्दीन की मौ’त के बाद बिहार की नितीश कुमार स’रकार पर भी नि’शाना ल’ग रहा है. भाजपा एमएलसी टु’न्ना पांडे ने नीतीश कुमार पर ज’मकर निशा’ना सा’धा है. उन्होंने कहा कि मो’हम्मद शहा’बुद्दीन ठीक ही कहे थे कि नीतीश कुमार परि’स्थितियों के मुख्यमंत्री हैं. उन्होंने नितीश कुमार पर ज’मकर नि’शाना साधा है.

उन्होंने कहा कि मोह’म्मद श’हाबुद्दीन ठीक ही कहे थे कि नी’तीश कुमार परि’स्थितियों के मु’ख्यमंत्री हैं. पहली बार और दूसरी बार दो नंबर और तीन नंबर की पार्टी होने के बा’वजूद मुख्यमंत्री बने हैं. बीजेपी एमएलसी ने यह भी घो’षणा की कि जब तक शहाबुदीन के परिवा’र का कोई सदस्य किसी सदन में नहीं जाता तब तक वह कोई चु’नाव नहीं ल’ड़ेंगे. टुन्ना पांडे ने आ’रोप लगाया कि सा’ज़िश करके शहा’बुद्दीन ह’त्या की गई है.

बीजेपी एमएलसी ने आ’रोप लगाया कि प्रत्यक्ष या अप्र’त्यक्ष रूप से इसमें बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का भी हाथ है. भाजपा नेता ने कहा कि मोह’म्मद शहाबुदीन के श’व को सीवान की मि’ट्टी न’सीब नहीं होने दी गई. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार अगर चाहते तो पार्टी ला’इन से ऊपर उठकर यह कार्य किया जा सकता था.

सीएम नीतीश की पहल पर ही हाल में सि’क्किम से एक को’रोना पॉजि’टिव नु’रुल हुदा का श’व बिहार लाया गया, लेकिन 4 बार के सांसद 2 बार के विधायक शहाबुदीन के साथ नीतीश कुमार ने ग’लत किया. इसका उन्हें पा’प लगेगा. भाजपा ने दिया था बेस्ट एमपी का स’म्मान- टुन्ना पांडेटुन्ना पांडेय ने कहा कि भाजपा ने मो’हम्मद शहाबु’द्दीन को बेस्ट सां’सद का सम्मान दिया था.

उन्होंने कहा कि जब श’हाबुद्दीन पर प्रतापपुर में ह’मला हुआ तो पूर्व डि’प्टी सी’एम व भाजपा नेता सुशील कुमार मोदी ने भी उनके प’क्ष में ब’यान दिया था. उन्होंने कहा कि शहा’बुद्दीन ने केवल एक ग’लती की कि उन्होंने भा’गलपुर जे’ल से निकलने के बाद मुख्यमंत्री के बारे में एक बया’न दिया. उनकी रि’हाई से केवल दो लोगों को ड’र था. इसलिए ही उनके लिए ऐसी परि’स्थिति पैदा की गई कि वे न रहें.

बीजेपी एमएलसी ने नेता प्र’तिपक्ष तेजस्वी यादव के मोह’म्मद शहाबु’द्दीन के परिवार से अब तक न मिलने के स’वाल का ब’चाव किया. टुन्ना पांडे ने कहा कि लालू परिवार का पूर्व सांसद के प’रिवार से बेहतर आ’त्मीय संबंध है. तेजस्वी ने जरूर ही अपने स्तर से हर प्रयास किया होगा. बता दें कि टुन्ना पांडे ने ये सारी बातें राजद के बैनर के सामने बैठकर कहीं.

गौरतलब है कि टुन्ना पांडे यूं तो भाजपा से नि’र्वाचित विधान पार्षद हैं, लेकिन पिछले विधानसभा चुनाव के ठीक पहले राजद से उनकी क’रीबी चर्चा में रही थी. हालांकि, भारतीय जनता पार्टी से उन्हें बाहर किया गया है या नहीं इसके बारे में अभी कोई पुख्ता सूचना सार्वजनिक नहीं है, पर ऐसा अक्सर देखा जा रहा है कि वह भाजपा की जगह राजद के बैनर के साथ नजर आ रहे हैं. (साभार- हिन्दी न्यूज़ 18)

About Arghwan Rabbhi

Arghwan Rabbhi is a researcher and journalist.

View all posts by Arghwan Rabbhi →

Leave a Reply

Your email address will not be published.