महबूबा मुफ़्ती की रिहाई पर बेटी ने सबका किया शुक्रिया ,”फ़ी अमान अल्लाह”

October 13, 2020 by No Comments

नई दिल्ली/जम्मू-श्रीनगर: पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी की अध्यक्ष और जम्मू कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती को आज रिहा कर दिया गया. इस बारे में जम्मू कश्मीर एडमिनिस्ट्रेशन के तर्जुमान रोहित कंसल ने इस बाबत जानकारी दी. जम्मू-कश्मीर को विशेष दर्जे देने वाले अनुच्छेद 370 को अप्रभावी किये जाने के ठीक पहले उन्हें हिरा’सत में लिया गया था. वो 14 महीनों से नज़रबंद थीं.

आपको बता दें कि सुप्रीम कोर्ट ने मंगल के रोज़ महबूबा मुफ़्ती की रिहाई वाली याचिका पर सुनवाई की. महबूबा मुफ़्ती की बेटी इल्तिजा मुफ़्ती ने जन सुरक्षा अधिनियम (पीएसए) के तहत अपनी मां को बंदी बनाए जाने के ख़िलाफ़ दायर याचिका में संशोधन के लिए सर्वाोच्च न्यायालय से आग्रह किया था.इस पर अदालत ने सुनवाई करते हुए जम्मू-कश्मीर प्रशासन से जवाब माँगा था. अदालत ने सवाल किया था कि पब्लिक सेफ़्टी एक्ट के तहत और कितने दिन तक हि’रासत में रखा जाएगा. अदालत ने प्रशासन को फटकारते हुए कहा था कि नज़रबंदी हमेशा के लिए नहीं की जा सकती.


PSA के तहत पूर्व मुख्यमंत्री की हिरा’सत को तीन महीने के लिए बढ़ा दिया गया था. अपनी माँ की रिहाई पर इल्तिजा मुफ़्ती ने ट्वीट किया और उन लोगों का शुक्रिया अदा किया जिन्होंने उनका साथ दिया. इल्तिजा ने ट्वीट किया,”चूंकि मुफ़्ती की अवै’ध हि’रासत ख़त्म होती है, इसलिए मैं उन सभी का शुक्रिया अदा करती हूँ जिन्होंने इस मुश्किल वक़्त में मेरा साथ दिया.” उन्होंने अपनी माँ के ट्विटर अकाउंट से ट्वीट करके लिखा कि अब इल्तिजा साइन ऑफ़ करती है..”अल्लाह आपकी रक्षा करे.. फ़ी अमान अल्लाह”.

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *