मज़दूरों ने किया सवाल तो भ’ड़क गए नीतीश के विधायक, ‘ये मज़दूर हैं या…’

May 23, 2020 by No Comments

पटना: एक तरफ़ सेवा भाव से कई लोग मज़दूरों को खाना खिला रहे हैं और उन्हें घर पहुँचाने की कोशिशें कर रहे हैं तो दूसरी ओर कुछ ऐसे नेता हैं जो जनता के बीच जा तो रहे हैं लेकिन जनता के सवालों का उनके पास कोई जवाब नहीं है. बिहार से ख़बर आ रही है कि यहाँ शेखपुरा के जदयू विधायक रणधीर कुमार सोनी पर प्रवासी श्रमिकों ने सवालों की बौछार करके उन्हें निरुत्तर कर दिया. वो जब एक गांव के क्वारेंटाइन सेंटर में पहुंचे तो मजदूरों ने रोज़गार की मांग कर दी.

इस पर विधायक जी तो बस आग बबू’ला हो गए. मज़दूरों ने विधायक से कहा कि रोज़गार यहीं मिले तो कोई बाहर क्यों जाए. लॉकडाउन के दौरान बिहार के इन प्रवासी श्रमिकों को अन्य राज्यों से लाकर क्वारंटाइन सेंटर में रखा गया है. बिहार के शेखपुरा विधानसभा क्षेत्र के जनता दल यूनाइटेड के विधायक रणधीर कुमार सोनी अपने विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत एक चांदी नामक गांव के क्वारंटाइन सेंटर में पहुंचे. जब वहां प्रवासी श्रमिकों ने उनसे काम की मांग की उन्होंने अपने अलग अंदाज में कहा,”जो बाप तुमको जन्म दिया है वो क्या तुम को रोज़गार दिया.”

प्रवासी श्रमिकों ने नीतीश कुमार की पार्टी के विधायक रणधीर कुमार सोना से कहा कि बिहार में हर जगह रोज़गार की सुविधा होनी चाहिए ताकि किसी को बाहर न जाना पड़े. यदि यहीं रोज़गार मिले तो कोई दूसरे राज्य में क्यों जाए. कुछ मजदूरों ने विधायक से पूछा कि इस गांव में आपने क्या सुविधा दी? इस पर विधायक सोनी ने कहा कि ये मज़दूर हैं या नेता.

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *