मंत्री की हरकत से नीतीश कुमार ‘पानी-पानी’,’ये तो आश्चर्य की बात है, मुझे कुछ नहीं पता…’

March 5, 2021 by No Comments

पटना: बिहार सरकार के एक मंत्री ने ऐसा कारनामा कर दिया है जिसके बाद नीतीश कुमार भी हैरान हैं. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार अपनी ही सरकार के एक मंत्री की वजह से चौंके हुए नज़र आए. असल में मामला मुकेश सहनी से जुड़ा हुआ है. मुकेश सहनी ने सरकार की ऐसी फ़ज़ीहत कराई है जिसके बाद सरकार भी सफ़ाई देने से बच रही है.

आज विधानपरिषद की कार्यवाई के दौरान जब विपक्ष ने सरकार के मंत्री पर अपने पद और सरकारी मशीनरी का दुरूपयोग करने का आरोप लगाया तो नीतीश कुमार के पास जवाब कम पड़ गया. विधानपरिषद में जब ये मुद्दा उठा तो वो आश्चर्य में पड़ गए. उन्होंने कहा,’ये तो आर्श्चयजनक बात है’.मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा,”मुझे इस बारे में जानकारी नहीं थी। अभी जानकारी लगी है, अख़बार में ख़बर छपी है और सदस्यों ने इसके बारे में बताया है। लेकिन मंत्री ने अगर ऐसा किया है तो अच्छी बात नहीं है। हम इस संबंध में मंत्री से पूछेंगे।”


विपक्ष ने आरोप लगाया कि दो रोज़ पहले हाजीपुर विभाग के एक कार्यक्रम में मुकेश सहनी की जगह उनके भाई सरकारी गाड़ी से कार्यक्रम में पहुँचे. इतना ही नहीं वो विभाग की ओर से आयोजित कार्यक्रम में चीफ़ गेस्ट भी बन गए. मीडिया में ख़बर छपी तो ज़बरदस्त हंगामा शुरू हो गया. विधान परिषद की कार्यवाई शुरू हुई तो मुकेश सहनी को विपक्ष ने निशाना बनाना शुरू कर दिया. परिषद की कार्यवाई शुरू हुई तो राजद के सदस्यों ने इस मामले को उठाया.

राजद सदस्यों ने कहा कि आख़िर सरकार का कोई मंत्री ऐसा कर कैसे सकता है. इस पूरे मामले में मुकेश सहनी के भाई का बयान भी चर्चा में है. नीतीश सरकार में मंत्री मुकेश सहनी के भाई संतोष कुमार सहनी ने कहा कि वो व्यस्त थे तो उनकी जगह मैं उनका रिप्रेजेन्टेटिव बनकर चला गया.पहले से ही कमज़ोर सरकार ताज़ा मामले से और कमज़ोर होती दिख रही है.

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *