नई दिल्ली/लखनऊ: कल रात पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह को एम्स में दाख़िल कराया गया है. उनकी सेहत में ख़’राबी आयी है. बताया जा रहा है कि उन्होंने कुछ नई द’वाएं दी गई थीं जिन्होंने नु’क़सान किया है. अस्पता’ल के सूत्रों ने बताया,”पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह को कुछ नई दवाइयां दी गईं जिनसे कुछ परेशा’नी हुईं, उनकी जांच की जा रही है। पूर्व प्रधानमंत्री की हालत स्थिर है। वह निग’रानी में हैं और उनकी जांच चल रही है।”

सूत्रों के मुताबिक़ पूर्व प्रधानमंत्री की देखरेख एम्स के कार्डियोथोरेसिक सेंटर में डॉक्टरों की एक टीम कर रही है. 87 वर्षीय नेता की साल 2009 में सर्ज’री हुई थी. वहीँ लखनऊ में पूर्व रक्षा मंत्री मुलायम सिंह यादव का इ’लाज चल रहा है. समाजवादी पार्टी के संरक्ष’क व उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव को 24 घंटे के भीतर ही दुबारा अ’स्पताल में दाख़िल होना पड़ा है. रविवार को उनके पेट में फिर से प’रेशानी हुई और जब सुधार न हुआ तो उन्हें अस्प’ताल ले जाया गया.

इस दौरान उनके साथ पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव सहित परिवार के अन्य सदस्य भी मौजूद रहे. उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और समाजवादी नेता मुलायम सिंह यादव को शनिवार को ही डॉक्टरों ने अस्पता’ल से डिस्चार्ज किया था, लेकिन रविवार शाम को उनकी तबीयत फिर से ख़राब हो गई. उन्हें पेट में सूजन की वजह से अस्प’ताल में भर्ती कराया गया था. मेदांता के निदेशक डॉ. राकेश कपूर ने बताया कि उनकी सेहत में सुधार है. 80 वर्ष के मुलायम सिंह यादव देश के सबसे बड़े समाजवादी नेताओं में से एक हैं. उन्होंने समाजवादी पार्टी(सपा) को न सिर्फ़ बनाया बल्कि इसे स्थापित किया. सपा की कमान इस समय उनके बेटे अखिलेश यादव के हाथ में है, वो पार्टी के संरक्षक हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *