ममता बनर्जी पर चुनाव आयोग ने लगाया बै’न, “चुनाव आयोग भाजपा के इशारे पर..”

April 12, 2021 by No Comments

कोलकाता: पश्चिम बंगाल का चुनावी दंगल अब अपने अंतिम पड़ाव की तरफ़ बढ़ रहा है. जैसे जैसे चुनाव अंतिम राउंड्स की तरफ़ बढ़ रहा है, वैसे वैसे ही भाजपा और तृणमूल कांग्रेस में बहस तेज़ हो गई है. तृणमूल कांग्रेस की अध्यक्षा और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने दम दम में बयान दिया है कि मुझे दुःख है और मुझे शर्म आती है कि मैंने इस तरह का प्रधानमंत्री देखा है जो बोलते वक़्त सीमाएँ लांघ जाता है.

ममता ने कहा कि मैंने सभी धर्मों के लिए काम किया है..मैंने क्या नहीं किया? अब मेरे पास एक ही चीज़ बची है, “भाजपा हटाओ, देश बचाओ” लेफ़्ट और कांग्रेस भाजपा के एजेंट हैं. उन्होंने साथ ही दावा किया कि भाजपा नेता और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बंगलादेश वोट माँगने गए थे. ममता ने कहा कि आप (प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी) आप बांग्लादेश गए वोटों के लिए और वहाँ हिंसा हो गई..चुनाव आयोग ने संज्ञान क्यूँ नहीं लिया.


उन्होंने कहा,”मोदी..आप ट्रम्प से मिलने गए ट्रम्प कार्ड खेलने के लिए और अब बांग्लादेश गए, बंगाल कार्ड खेलने के लिए.” उन्होंने चुनाव आयोग से अपील की कि वो सिर्फ़ भाजपा की ही न सुने बल्कि सभी दलों की सुने. उन्होंने आरोप लगाया है कि चुनाव आयोग भाजपा के इशारे पर काम कर रहा है और निष्पक्ष नहीं है.

आपको बता दें कि पश्चिम बंगाल के चुनावी दंगल में भाजपा और तृणमूल आमने सामने की लड़ाई में दिख रहे हैं जबकि लेफ़्ट और कांग्रेस गठबंधन तीसरे स्थान पर नज़र आ रहे हैं. विश्लेषक मानते हैं कि इस बार के चुनाव में कुछ भी कहना मुश्किल है, इसलिए सभी दल अपनी ओर से पूरी कोशिश कर रहे हैं.

इस बीच ख़बर है कि चुनाव आयोग ने ममता बनर्जी के चुनाव प्रचार करने पर एक दिन की रोक लगा दी है. आयोग द्वारा लगाया गया ये बैन 24 घंटे का है और 12 अप्रैल रात आठ बजे से शुरू होकर 13 अप्रैल रात आठ बजे तक चलेगा. आयोग द्वारा लगाये गए इस बैन पर तृणमूल कांग्रेस की ओर से तीख़ी प्रतिक्रया आने की उम्मीद है.

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *