बॉलीवुड के किंग खान यानि शाहरुख खान के लिए पिछले कुछ महीने बेहद कठिन थे. किंग खान के बड़े बेटे आर्यन खान, मुंबई ड्रग्स क्रूज केस को लेकर जेल में बंद थे. ड्रग्स केस में बेटे आर्यन खान का नाम आने की वजह से शाहरुख खान की पब्ल‍िक इमेज पर काफी भारी असर पड़ा था. हालांकि शाहरुख़ खान के फैंस ने उन्हें जमकर सपोर्ट भी किया. इस मामले में कई नेताओं ने भी अपनी रोट‍ियां सेंकी. बॉलीवुड के इस हाई प्रोफाइल केस पर राजनीत‍िक पार्ट‍ियों ने एक-दूसरे पर निशाना भी साधा, अब इस केस और शाहरुख़ खान को लेकर बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने बयान दिया ह।

दो दिनों के मुंबई दौरे पर बुधवार को सीएम ममता बनर्जी ने सिविल सोसायटी मेंबर्स के सामने बॉलीवुड अभिनेता शाहरुख खान के सपोर्ट में बयान दिया. यहां उन्होंने नेताओं, सोशल एक्ट‍िव‍िस्ट्स, पूर्व हाई कोर्ट जजेज, सेल‍िब्रिटीज और लाखों लोगों की मौजूदगी में यह स्टेटमेंट दिया. उन्होंने भाजपा को क्रू’र पार्टी करार दिया. सीएम ने लोगों से एकजुट होने की अपील की और उनसे सलाह और सही मार्गदर्शन मांगी.

ममता बनर्जी ने आगे कहा ‘महेश जी आपको भी निशाना बनाया गया था, शाहरुख खान को भी. अगर हमें जीतना है, तो हमें लड़ना होगा, मुंह खोलना होगा. आप हमारा मार्गदर्शन करें और एक पॉल‍िट‍िकल पार्टी की तरह हमें सलाह दें.’ ममता बनर्जी के बयान के बाद बॉलीवुड के महान डायरेक्टर महेश भट्ट ने उन्हें ‘उम्मीद की किरण’ कहकर सीएम ममता बनर्जी की तारीफ की.

बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी का शाहरुख खान को सपोर्ट करना पॉज‍िट‍िव बात तो है, लेक‍िन शायद उन्होंने बहुत देर कर दी. यही वजह है क‍ि लोगों ने मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के इस बयान पर उन्हें ट्रोल कर दिया है. एक यूजर ने लिखा ‘अब याद आया मैडम को, वाह.’ दूसरे ने लिखा ‘क्या वे अब शाहरुख खान का इस्तेमाल कर रही हैं?’ एक और ने लिखा ‘जब ये हुआ तक उन्होंने क्यों नहीं कहा? उन्हें ये कहने के लिए मुंबई आने का इंतजार क्यों करना पड़ा.’ ‘तो वे इस ग्रैंड अनाउंसमेंट का इंतजार कर रही थीं.’ ‘थोड़ा लेट नहीं हो गया, पर क्या फर्क पड़ता है.’ ‘ओह उन्हें ये समझने में इतना समय लग गया.’

ममता बनर्जी और शाहरुख खान के बीच अच्छा रिस्ता है. इन दोनों की बॉन्डिंग काफी स्ट्रांग दिखाई देती है, शाहरुख खान मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को सपोर्ट करने में हमेशा आगे रहते हैं. दोनों एक दूसरे के जन्मद‍िन पर बधाई देना कभी नहीं भूलते हैं. पर ये हैरानी की बात है, कि जब शाहरुख खान मुश्क‍िल दौर से गुजर रहे थे, तब ममता बनर्जी ने अपना मुंह क्यों बंद रखा.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *