महुआ मोइत्रा ने अमित शाह पर साधा निशाना,”संसद चल रही है लेकिन गृह मंत्री…”

February 12, 2021 by No Comments

नई दिल्ली: पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव से पहले जमकर राजनीति शुरू हो चुकी है। बंगाल में भाजपा को जीत दिलाने के लिए अमित शाह जैसे बड़े नेता अभी से यहां पर दौरा तेज कर चुके हैं और लगातार ममता बनर्जी और उनकी सरकार पर हमला बोल रहे हैं। वहीं दूसरी ओर राज्यसभा में सदन चल रहा है जिसमें बंगाल की तृणमूल कांग्रेस की सांसद महुआ मित्रा के भाषण पर विवाद खड़ा हो चुका है।

तृणमूल कांग्रेस की सांसद महुआ मित्रा ने संसद में उनके भाषण को लेकर उठे विवाद पर कहा है कि उन्होंने कुछ गलत नहीं कहा है. टीएमसी सांसद महुआ मोइत्रा ने इस महत्वपूर्ण वक्त में गृह मंत्री अमित शाह के संसद की बजाय पश्चिम बंगाल में होने पर सवाल उठाए. विशेषाधिकार हनन के प्रस्ताव पर मोइत्रा ने कहा कि यह BJP की आदत है, जो किसी न किसी तरीके से दूसरों को चुप कराना चाहती है.

तृणमूल कांग्रेस सांसद का कहना है कि विशेषाधिकार हनन के लिए अनुच्छेद 121 का हवाला दिया गया है.लेकिन उन्होंने जो कहा है वह पब्लिक डोमेन है. उन्होंने किसी संविधान के प्रावधान का उल्लंघन किया है. मोइत्रा ने कहा, “सांसद होने के नेता उनका यह विशेषाधिकार है कि जो कुछ उनके मन में है, वह सबके सामने रखें. मैंने सिर्फ सच्चाई सामने रखी है.”

संसद की प्रक्रिया से उनके भाषण हटाए जाने पर मोइत्रा ने कि वो भाषण अभी भी लोकसभा की वेबसाइट पर अभी यह उपलब्ध है। उन्होंने फिर से दोहराया कि उन्होंने किसी संसदीय प्रक्रिया का उलंघन नहीं किया है। बंगाल में जय श्री राम के नारे पर मचे बवाल को लेकर मित्रा ने कहा कि ममता बनर्जी और टीएमसी को भाजपा ने गलत समझा है। मित्रा ने दबाव देकर कहा कि हम क्या कहेंगे और कब कहेंगे, इसके लिए बीजेपी से पूछने की जरूरत नहीं है। उन्होंने कहा कोई हमें ये न बताए कि हमें कौन सा नारा लगाना है।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *