फिल्म अभिनेता शाहरुख खान के साथ परदेस फिल्म में नजर आई अभिनेत्री महिमा चौधरी उस वक्त काफी लोकप्रिय हुई थी महिमा चौधरी की डेब्यू फिल्म परदेस को लोगों द्वारा काफी पसंद किया गया था 13 सितंबर 1973 को पश्चिम बंगाल के दार्जिलिंग में पैदा हुई महिमा चौधरी आजकल फिल्म इंडस्ट्री से लगभग गायब हो चुकी है।

जिसके पीछे एक बड़ा कारण बताया जाता है दरअसल पर्सनल जिंदगी के साथ-साथ महिमा चौधरी ने अपने निजी जिंदगी में भी काफी उतार-चढ़ाव देखे हैं। आजकल वह फिल्मी दुनिया से दूर अकेले ही अपनी बेटी की परवरिश कर रही है। लेकिन बहुत कम लोग यह जानते हैं कि अभिनेत्री की लाइफ में एक ऐसा ख’तरनाक हादसा हुआ था कि वह म’रते-म’रते बची थी।

यह बात 22 साल यानी कि साल 1999 की है। जब महिमा चौधरी फिल्म ‘दिल क्या करे’ की शूटिंग कर रही थी। जिसमें उनके साथ अजय देवगन, काजोल और चंद्रचूड़ नजर आए थे। वह फिल्म की शूटिंग पर जा रही थी तो एक दूधवाले ट्रक ने उनकी कार को जबरदस्त टक्कर मा’री थी।

बताया जाता है कि यह टक्कर इतनी जोरदार थी कि महिमा चौधरी की पूरी कार टूट गई थी। इस हादसे में महिमा चौधरी के शरीर की कोई हड्डी तो नहीं टूटी। लेकिन कांच के हजारो टुकड़े उनके चेहरे में घुस गए थे। जिसके चलते उनका चेहरा पूरी तरह बिगड़ गया था। महिमा चौधरी ने बताया कि उस वक्त उन्हें ऐसा लगा कि मैं म’र जाऊंगी और भी नहीं बच पाऊँगी। तब मेरी मदद के लिए अस्पताल में भी कोई नहीं आया।

बहुत देर बाद मेरी मां अस्पताल पहुंची। जिसके बाद फिल्म अभिनेता अजय देवगन आए। जब मेरे चेहरे की स’र्जरी की गई तो शीशे के कई टुकड़े निकले थे। स’र्जरी के बाद मुझे घर पर ही रहना पड़ता था मुझे धूप से बचने की सलाह दी गई थी। वही आईने में चेहरे को देखने भी नहीं दिया जाता था।

मुझे तो यही लगा था कि अब मुझे कोई फिल्म नहीं मिलेगी। इस हा’दसे के बाद में मां चौधरी ने फिल्मों से लंबा ब्रेक लिया था। जब उन्होंने इस ब्रेक के बाद फिल्मों में आने की कोशिश की तो उनकी बात नहीं बन पाई। साल 2016 में उन्हें फिल्म डार्क चॉकलेट में देखा गया था।

आपको बता दें कि महिमा चौधरी ने साल 2006 में बॉबी मुखर्जी से शादी की थी। लेकिन इनकी शादी ज्यादा वक्त तक चल नहीं पाई। शादी टूटने की वजह अभिनेत्री ने पति से छोटी-छोटी बातों पर बहस होना बताया था। पति से अलग होने के बाद महिमा चौधरी अपनी बेटी की देखरेख अकेले ही कर रही है। हाल ही में महिमा चौधरी की बेटी की तस्वीरें सोशल मीडिया पर काफी वा’यरल हुई थी। जिसे लोगों द्वारा काफी पसंद किया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *