महाराष्ट्र में सियासी हलचल तेज़, भाजपा और शिवसेना के दो बड़े नेताओं के मिलने से..

September 26, 2020 by No Comments

मुम्बई: महाराष्ट्र में शनिवार के रोज़ एक विशेष सियासी हलचल चली. असल में शिवसेना के वरिष्ठ नेता संजय राउत ने भाजपा के वरिष्ठ नेता और महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री देवेन्द्र फडनवीस से मुलाक़ात की. इस मुलाक़ात के कई मायने निकाले जा रहे हैं. कोई कह रहा है कि कांग्रेस-एनसीपी से अब शिवसेना का मोह भंग हो चुका है तो कोई इसको नए गठबंधन की सुगबुगाहट की तरह से ले रहा है. हालाँकि दोनों ही पक्ष के आधिकारिक सूत्र कह रहे हैं कि ऐसी कोई बात नहीं है.

इस मस’अले पर दोनों पक्षों ने सफ़ाई दी है. भाजपा ने भी इसे ग़ैर-राजनीतिक मुलाक़ात बताया है जबकि शिवसेना ने भी कुछ ऐसा ही बयान दिया है. महाराष्ट्र भाजपा के प्रवक्ता केशव उपाध्ये ने ट्वीट किया है,”राउत शिवसेना के मुखपत्र सामना के लिए देवेंद्र फडणवीस का इंटरव्यू करना चाहते थे। बस इसी को लेकर दोनों नेताओं के बीच बातचीत हुई है।”

उपाध्ये ने कहा,”फडणवीस ने राउत को इस बात की जानकारी दी थी कि वह जब बिहार के चुनाव प्रचार से लौट आएंगे तब वह इंटरव्यू देंगे।” शिवसेना और भाजपा का लंबा गठबंधन महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के बाद टूट गया. लम्बे समय तक चली खींचतान के बाद शिवसेना ने एनसीपी और कांग्रेस के साथ मिलकर सरकार बना ली. भाजपा के क़रीबी सूत्र मानते हैं कि भाजपा को ये एक बड़े झटके की तरह लगा. इसका कारण ये है कि चुनाव के पहले जो गठबंधन बना था उसने मैक्सिमम सीटें जीत ली थीं लेकिन अचानक शिवसेना ने भाजपा से समर्थन वापिस ले लिया. भाजपा ने इसके बाद भी अपनी कोशिशें कीं लेकिन फ़ेल हो गई.

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *