महाराष्ट्र में भाजपा को बड़ा झट’का, बड़े नेता ने पार्टी छोड़ी..

October 21, 2020 by No Comments

मुम्बई: महाराष्ट्र में भाजपा को बड़ा झटका लगा है. ख़बर है कि भाजपा के वरिष्ठ नेता और पूर्व मंत्री एकनाथ खडसे ने भाजपा से इस्तीफ़ा दे दिया है. इसके साथ ही ये भी ख़बर है कि खडसे जल्द ही एनसीपी में शामिल होंगे. राज्य की राजनीति में खडसे की अच्छी पकड़ मानी जाती है, वो लम्बे समय से भाजपा से नाराज़ चल रहे हैं. महाराष्ट्र के मंत्री जयंत पाटिल ने दावा किया कि भाजपा के वरिष्ठ नेता एकनाथ खडसे शुक्रवार दोपहर दो बजे को राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) में शामिल होंगे. पाटिल ने दावा किया है कि इससे उनकी पार्टी और मज़बूत होगी.

खडसे यूँ तो लम्बे समय से नाराज़ चल रहे थे लेकिन पिछले कुछ रोज़ से ऐसी चर्चाएँ आम हो चली थीं कि वो भाजपा छोड़ रहे हैं और जल्द ही शरद पवार की एनसीपी में शामिल होंगे. उन्होंने कहा कि कई अन्य भाजपा विधायक और नेता, जो उनके समर्थक हैं, राकांपा में शामिल होना चाहते थे। हालांकि, उनके शामिल होने पर निर्णय लिया जाना बाक़ी है.


राज्य के राकांपा प्रमुख ने कहा,”हम कोरोनो. वायरस महामा’री के दौरान चुनाव नहीं चाहते हैं और इस प्रकार अन्य नेताओं के बारे में निर्णय उचित समय पर लिया जाएगा.” ऐसा माना जा रहा है कि उन्हें राज्यपाल के कोटे से एक एमएलसी सीट मिलने की संभावना है. महाराष्ट्र विकास अघादी (MVA) शिवसेना, राकांपा और कांग्रेस के नेतृत्व वाली सरकार को अभी तक विधान परिषद के सदस्य के 12 पदों पर नियुक्ति के लिए राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी के नाम की सिफारिश करने पर निर्णय लेना है.

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *