महागठबं’धन छो’ड़ने के बाद जीतन राम मांझी ने की CM नीतीश से मुलाक़ात, NDA में जाने को लेकर..

August 27, 2020 by No Comments

बिहार की सिया’सत हर रोज़ नया मो’ड़ ले रही है। चुनाव से पहले ही सभी पार्टियों से फे’रबदल की खब’रें साम’ने आ रहीं हैं। इसी बीच खब’र आई थी कि जीतन राम मांझी ने महागठबं’धन का साथ छो’ड़ दिया है और वह एनडीए में शामिल हो सकते हैं। अब खब’र आ रही है कि एनडीए में जीतन राम मांझी का स्वागत किया गया है और उनकी एं’ट्री भी पक्की हो गई है। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, एनडीए में वापसी को लेकर जीतन राम मांझी और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के बीच फोन पर बातचीत हो चुकी है, अब जैसे ही इसपर बीजेपी की सहमति बनती है वैसे ही पार्टी में शामिल होने का बाकी काम भी कर लिया जाएगा।

मालूम हो कि जीतन राम मांझी के महागठबं’धन छोड़ने के बाद दोनों नेताओं के बीच बातचीत हुई थी। खब’रों के अनुसार, इस मुलाक़ात में जीतन राम मांझी ने विधानसभा चुनाव की 15 सीटों की मांग रखी थी, वहीं सीएम नीतीश कुमार 9 से 10 सीटें देने के लिए तैयार हैं। इतना ही नहीं बल्कि मांझी ने मगध क्षेत्र में बीजेपी की कोटे वाली कुछ सीटों की भी मां’ग रखी थी, जिसपर उनकी भारतीय जनता पार्टी से बातचीत जारी है।

बता दें कि जीतन राम मांझी ने 20 अगस्त यानी गुरुवार को महागठबं’धन में तव’ज्जो ना मिलने की वजह से खुद को अलग कर लिया था। जिसके बाद से ही कया’स लगाए जा रहे थे कि वह एनडीए में शामिल हो सकते हैं। वहीं अब जीतन राम मांझी के एनडीए में शामिल होने की डील पक्की हो गई और माना जा रहा है कि 31 अगस्त तक वह एनडीए में प्रवेश कर सकते हैं।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *