मध्य प्रदेश भाजपा के क़’द्दावर नेता ने कहा,”मैं कभी भी मास्क नहीं पहनता,इसमें कोई बड़ी बात नहीं है”

September 23, 2020 by No Comments

नई दिल्ली: देश में कोरोना वायरस का संक्रमण एक तरफ़ फैल रहा है वहीं कुछ लोग ऐसे हैं जो इसको ख़तरा नहीं मानकर अपनी और बाक़ी लोगों की जान को ख़तरे में डाल रहे हैं.कुछ ऐसा ही मामला मध्य प्रदेश में पेश आया है. भाजपा के क़द्दावर नेता और राज्य के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्र ने कहा है कि वो कभी मास्क नहीं पहनते हैं.

मिश्र ने कहा,”मैं कभी भी मास्क नहीं पहनता, इसमें कोई बड़ी बात नहीं है.” मिश्र मध्य प्रदेश भाजपा के बड़े नेता माने जाते हैं. उन्होंने एक प्रोग्राम के दौरान कहा,”मैं कभी भी मास्क नहीं पहनता, इसमें कोई बड़ी बात नहीं है.” उनके इस कथन से आम लोगों में क्या संदेश जा रहा है, यह एक बड़ा सवाल है. मंगलवार को मध्यप्रदेश विधानसभा का एक दिन का सत्र आयोजित किया गया था. कई लोग उन्हें देखकर चौंक गए क्यूँकि वो बिना मास्क नज़र आये.

बिना मास्क के विधानसभा पहुँचने वालों में मिश्र के अलावा पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ का नाम भी है. वो भी सदन में बिना मास्क नज़र आये. जबकि सदन में प्रवेश से पहले महामारी के दौरान दिशानिर्देशों के अनुरूप, मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान का पल्स ऑक्सीमीटर के साथ परीक्षण किया गया, शरीर का तापमान भी जांचा गया था. कोविड संक्रमण से उबर चुके मुख्यमंत्री ने सभी एहतियाती उपायों का पालन किया था.

नरोत्तम मिश्र लेकिन मास्क पहनने से लगातार परहेज़ करते रहे हैं.एक ख़बर के मुताबिक़ अप्रैल में मध्यप्रदेश का स्वास्थ्य और गृहमंत्री बनने के बाद डॉ नरोत्तम मिश्रा राजधानी भोपाल से पहली बार अपने घर दतिया पहुंचे थे. तब उनके घर में चौखट पर उनकी आरती उतारी गई थी, टीका लगाया गया था, लेकिन इस दौरान ना तो उन्होंने और ना ही आरती करने वालों ने मास्क पहना था. जबकि आसपास काफी भीड़ थी.

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *