बॉलीवुड की मशहूर और दिग्गज अभिनेत्री माधुरी दीक्षित को धक-धक गर्ल के नाम से भी जाना जाता है। धक-धक गर्ल माधुरी दीक्षित 15 मई सन 1965 में मुंबई के एक मराठी परिवार में जन्मी थी। माधुरी दीक्षित की सुंदरता की वजह से सभी इनको काफी पसंद करते हैं । इस समय मेंधक-धक गर्ल माधुरी दीक्षित 53 वर्ष की हो चुकी है लेकिन आज भी यह बेहद खूबसूरत लगती हैं। दोस्तों आपको बता दें कि माधुरी दीक्षित की फैन फोल्लोविंग पुरे विश्व भर में है| माधुरी दीक्षित बॉलीवुड की प्रशिद्ध अदाकारा है|

माधुरी दीक्षित ने भारतीय हिन्दी फ़िल्मो मे एक ऐसा मुकाम तय किया है जिसे आज के अभिनेत्रियाँ अपने लिए आदर्श मानती है। माधुरी दीक्षित ने अपने अभिनव और डांस में ऐसा जादू था जिससे देखकर माधुरी दीक्षित पूरे देश की धड़कन बन गयी |माधुरी दीक्षित ने अमेरिका के डॉक्टर श्रीराम नेने के साथ शादी रचाई थी। लेकिन शादी से पहले भी माधुरी दीक्षित का नाम कई बड़े अभिनेताओं के साथ जुड़ता रहा है। इनमें अनिल कपूर एवं संजय दत्त जैसे मशहूर सितारे भी शामिल है ।आपको बता दें कि इसके इलावा भी अभिनेत्री माधुरी दीक्षित का नाम मशहूर क्रिकेटर के साथ भी जुड़ चुका है।

जी हाँ दोस्तों माधुरी दीक्षित एवं अजय जडेजा की रिलेशनशिप की खबरें एक समय में काफी सुर्खियां बटोर चुकी हैं। एक समय में अभिनेत्री माधुरी दीक्षित क्रिकेटर अजय जडेजा को दिल दे बैठी थी। बता दें कि अजय जडेजा अपने समय के काफी हैंडसम क्रिकेटर में से एक रह चुके हैं और इन्होंने माधुरी दीक्षित के साथ एक मैगजीन के लिए फोटोशूट किया था । इसी दौरान माधुरी एवं अजय जडेजा की पहली बार मुलाकात हुई थी और इस पहली मुलाकात के दौरान ही माधुरी दीक्षित अजय जडेजा को पसंद करने लग गई थी । इसके बाद इन दोनों के लव अफेयर के किस्से ने काफी सुर्खियां बटोरी थी। बता दें कि अजय जडेजा एक्टिंग में अपना कैरियर बनाना चाहते थे और इसके लिए अभिनेत्री माधुरी दीक्षित ने अजय जडेजा की काफी सहायता भी की थी। उन्होंने कई सारे डाइरेक्टर से अजय जडेजा के लिए सिफारिश भी की थी।

इस क्रिकेटर के प्यार में पागल थी माधुरी पर जैसे ही पता चली एक चौंकाने वाली बात टूट गया दिल | लेकिन कुछ ही समय बाद माधुरी दीक्षित सफलता की सीढ़ियां चढ़ती गई और अजय जडेजा का कैरियर नीचे जाता चला गया। यह बात अजय जडेजा के परिवार को बिल्कुल भी पसंद नहीं थी और इसी कारण अजय के परिवार ने उन्हें माधुरी दिक्षित से दूरी बढ़ा देने की सलाह दी और उन्हें अपने कैरियर पर ध्यान देने के लिए भी राय दी ।

बता दें कि अजय जडेजा का परिवार अजय एवं माधुरी दीक्षित के रिश्ते के लिए रजामंद नही था। इन दोनों के परिवारों का रहन सहन और स्टेटस बहुत ही ज्यादा अलग था। अजय जडेजा काफी रॉयल परिवार से ताल्लुक रखते है वही माधुरी दीक्षित एक माध्य्म वर्गीय परिवार से थी । इन दोनों के परिवारों के कारण ही माधुरी दीक्षित और अजय जडेजा ने एक दूसरे से दूर रहने का फैसला किया और इसके बाद सन १९९९ में अभिनेत्री माधुरी दीक्षित ने डॉक्टर श्रीराम नेने के साथ शादी रचा ली। वर्तमान में यह अपने पति के साथ खुशहाल जीवन जी रही हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *