लालू यादव को मिली ज़मानत, सर्वदलीय बैठक में तेजस्वी यादव ने दिया नीतीश सरकार को ऑफर..

April 18, 2021 by No Comments

बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और राष्ट्रीय जनता दल के संस्थापक लालू प्रसाद यादव को झारखंड हाई कोर्ट द्वारा जमानत दे दी गई है। दुमका कोषागार मामले में लालू यादव को जमानत मिलने के बाद राजद समर्थकों के बीच खुशी का माहौल है। इस मामले में लालू यादव के बेटे तेजस्वी यादव ने जानकारी देते हुए कहा है कि हाईकोर्ट द्वारा उनके पिता को जमानत दे दी गई है।

अभी भी वह दिल्ली के एम्स में ही भर्ती रहेंगे। क्योंकि उनकी तबीयत काफी खराब चल रही है और उन्हें इलाज की जरूरत है। आपको बता दें कि लालू यादव का परिवार बीते काफी समय से उन्हें कोर्ट से जमानत दिलाने की कोशिश कर रहा था। माना जा रहा है कि लालू यादव को जमानत मिलने के बाद बिहार की राजनीति में एक बार फिर से नया मोड़ आ सकता है।

इसी बीच बिहार के राज्यपाल फागू चौहान की अध्यक्षता में शनिवार को एक सर्वदलीय बैठक हुई है। इस बैठक में सभी दलों के नेताओं ने हिस्सा लिया है राजद नेता तेजस्वी यादव जी इस बैठक में शामिल हुए थे।

इस दौरान उन्होंने कहा है कि विपक्षी दल बीते साल से सदन में मीडिया के जरिए पत्रों के माध्यम से लगातार नीतीश कुमार की सरकार को बंदर और इस म’हामा’री से निपटने के लिए सुझाव देते आ रहे हैं। लेकिन यह दुर्भाग्य है कि इस सरकार ने उनकी किसी भी सलाह पर कोई अमल नहीं किया है।

आज स्थिति यह है कि बिहार में कोरोना महामा’री का कहर फिर से बढ़ गया है। बैठक के दौरान तेजस्वी यादव ने यह भी कहा है कि मौजूदा समय में सरकार की व्यवस्थाओं की पोल खुल चुकी है। सरकार अपनी सारी विफलता दूसरे पर डाल रही है।

इसलिए अब विपक्षी दलों को याद किया गया है अगर नीतीश सरकार विपक्ष के सकारात्मक सुझाव हो और सरोकारों को नहीं सुनती तो ऐसी बैठक का मतलब ही क्या है। इस दौरान तेजस्वी यादव नीतीश कुमार के सरकार को सुझाव देते हुए कहा है कि कोरोना महामारी को कंट्रोल करने के लिए एक स्पेशल टास्क फोर्स का गठन किया जाना चाहिए। जिसमें एक्सपर्ट्स और तमाम राजनीतिक दलों के प्रतिनिधि हों। ऑक्सीजन और जरूरी दवाओं की निर्बाध सप्लाई चेन सुनिश्चित की जाए और उसकी कालाबाजारी पर कठोर कार्रवाई की जाए।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *