क्या जल्द ही महागठबंधन का दामन थामेंगे CM नीतीश कुमार, चिराग पासवान के इस ट्वीट में..

November 16, 2020 by No Comments

पटना: एक बार फिर नीतीश कुमार बिहार के मुख्यमंत्री बन गए हैं. जहाँ उनके विरोधी और जानकार मान रहे हैं कि इस बार नीतीश बहुत कम ताक़त वाले मुख्यमंत्री होंगे वहीं ये भी मुमकिन है कि जदयू अगले चुनाव तक आते आते और सिमट न जाए. बहरहाल उन्होंने मुख्यमंत्री पद की शपथ ले ली है. कई लोगों को शक है कि नीतीश कुमार जल्द ही पाला बदल सकते हैं. नीतीश को क़रीब से जानने वाले कहते हैं कि वो अभी तो NDA के साथ मिलकर सरकार बना रहे हैं लेकिन साथ ही इससे निकलने का रास्ता भी तैयार कर रहे होंगे.

लोजपा नेता चिराग पासवान भी इस बात के कयास लगा रहे हैं. जदयू के ख़िलाफ़ अपना चुनावी अभियान चलाने वाले चिराग़ पासवान ने नीतीश कुमार के शपथ ग्रहण पर तंज़ करते हुए कहा कि आदरणीय @NitishKumar जी को फिर से मुख्यमंत्री बनने की बधाई। आशा करता हूँ सरकार अपना कार्यकाल पुरा करेगी और आप एन॰डी॰ए॰ के ही मुख्यमंत्री बने रहेंगे।

उनके ट्वीट से साफ़ है कि बिहार में राजनीतिक संघर्ष अभी ख़त्म नहीं हुआ है. चिराग ने एक और ट्वीट कर कहा, आपको 4 लाख बिहारियों द्वारा बनाया गया #बिहार1stबिहारी1st विजन डॉक्यूमेंट भेज रहा हूं. ताकि उसमें से भी जो कार्य आप पूरा कर सकें वह कर दें. एक बार पुनः आप को मुख्यमंत्री बनने की और भारतीय जनता पार्टी को आप को मुख्यमंत्री बनाने के लिए बधाई. आपको बता दें कि इस बार नीतीश कुमार की स्थिति पहले से काफ़ी कमज़ोर मानी जा रही है, उनकी पार्टी की इस बार महज़ 43 सीटें आयी हैं. हालाँकि वो भाजपा की मदद से सरकार में मुख्यमंत्री बन गए हैं.

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *