क्या डॉक्टर कफ़ील की रिहाई में फँस रहा है पेंच? अलीगढ़ डीएम के बारे में..

September 1, 2020 by No Comments

काफ़ी समय से जे’ल में बंद डॉक्टर कफ़ील ख़ान को मंगल के रोज़ एक राहत की ख़बर मिली. उनके ऊपर लगा NSA हटाने का आदेश दिया गया और साथ ही उनकी ज़मानत भी मंज़ूर हो गई है. कोर्ट ने उनकी मां नुजहत परवीन की याचिका पर सुनवाई करते हुए डॉ कफील पर लगे सभी आरो’पों को गल’त बताया है और उन्हें जल्द से जल्द रिहा करने को कहा है. नागरिकता संशोधन कानून और एनआरसी के खि’लाफ अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी में विरो’ध प्रदर्शन के दौरान भ’ड़काऊ भा’षण देने के आरो’प में गिर’फ्तार किया गया था.

डॉक्टर कफ़ील के समर्थन में सोशल मीडिया पर भी एक मुहिम चल रही थी. वो अभी मथुरा जेल में हैं. जेल में डालने के बाद सरकार ने उन पर एनएसए लगा दिया था और तीन बार एनएसए की अवधि बढ़ा दी थी। वहीं दूसरी ओर बीते काफी दिनों से डॉ कफील खा’न की रिहाई के लिए सोशल मीडिया पर मुहीम भी चलाई जा रही थी, लोगों का कहना था कि सरकार ने कफील खा’न के साथ ना इंसाफी की है और लोगों ने कफील खा’न को रिहा करने की मां’ग भी की।

कब होगी रिहाई?
डॉक्टर कफ़ील को ज़मानत तो मिल गई है लेकिन अभी उनकी रिहाई होना बाक़ी है. जल्द ही उनकी रिहाई की उम्मीद की जा रही है. जेल प्रशासन का इस बाबत कहना है कि जैसे ही उन्हें ऑर्डर प्राप्त होगा वो उसकी विवेचना करके क़ैदी को रिहा कर देंगे. इस तरह की भी ख़बरें सोशल मीडिया पर आ रही हैं जिनमें दावा किया जा रहा है कि अलीगढ़ के डीएम अदालत का आदेश रिसीव करने को लेकर आनाकानी कर रहे हैं. हालाँकि हमने जब पता करने की कोशिश की तो मालूम हुआ कि इन ख़बरों में कोई सच्चाई नहीं है. ऐसी उम्मीद की जा रही है कि उन्हें बुधवार के रोज़ रिहाई मिल सकती है.

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *