क्या भारतीय गेंदबाज़ ज़हीर ख़ान पाकिस्तान सुपर लीग में खेलने जा रहे हैं? ये है सच!

May 23, 2021 by No Comments

आजकल के दौर में छोटी-छोटी वेबसाइट अपनी ओर ऑडियंस लाने के लिए कई तरह के ट्रिक्स इस्तेमाल करती हैं. उनमें से एक ये है कि हेडलाइन और फीचर्ड इमेज किसी और की होती है और ख़बर किसी और की. इसी एक तरह की ख़बर हमारे पास गुज़री तो हमने सोचा कि हम आपको इस बारे में बताते हैं. सोशल मीडिया पर और कई वेबसाइट में ऐसी ख़बर चल रही है कि ज़हीर ख़ान पाकिस्तान सुपर लीग में खेलेंगे.

ख़बर तो सही है लेकिन इसमें एक ट्रिक है. असल में कई वेबसाइट ने इस ख़बर के साथ भारतीय महान गेंदबाज़ ज़हीर ख़ान की फोटो को फीचर्ड इमेज बनाया है जबकि सही ये नहीं है. पाकिस्तान सुपर लीग में खेलने जा रहे खिलाड़ी अफ़ग़ानिस्तान के ज़हीर ख़ान हैं. बता दें कि को’रो’ना के कारण पाकिस्तान सुपर लीग (PSL 2021) प्रभावित हुआ था और बीच में ही इसे स्थगित कर दिया गया था.

बता दें कि टूर्नामेंट को दोबारा 1 जून से खेला जाएगा और इसका फाइनल 20 जून को होगा. पीएसएल के बचे हुए मैचों को अबू धाबी में कराया जाने वाला है. इस बार जब पाकिस्तान सुपर लीग फिर से शुरू होगा तो कुछ नए खिलाड़ी भी खेलते हुए नजर आएंगे. मुल्तान सुल्तांस की टीम ने वेस्टइंडीज के दिग्गज शिमरोन हेटमायर (Shimron Hetmyer) को अपनी टीम में शामिल किया है.

विकेटकीपर बल्लेबाज जॉनसन चार्ल्स भी पीएसएल में मुल्तान सुल्तांस की टीम की ओर से खेलते दिखेंगे. इसके अलावा क्वेटा ग्लैडिएटर्स ने अफगानिस्तान के चाइनामैन स्पिनर जहीर खान (Zahir Khan Afghan cricketer) को टीम में जगह दी है. वहीं. लाहौर कलंदर्स ने सिंगापुर के ऑलराउंडर टिम डेविड को इस बार पीएसएल खेलने के लिए बुलाया है.

शिमरोन हेटमायर हाल ही में आईपीएल खेले थे और आईपएल में हेटमायर दिल्ली कैपिटल्स की टीम का हिस्सा हैं. को’रो’ना के बढ़ते खतरे को देखते हुए आईपीएल को भी इस समय स्थगित किया गया है. अफगान स्पिनर जहीर खान के लिए पहली बार होगा जब वो पीएसएल में खेलते हुए नजर आएंगे.

जहीर इससे पहले बिग बैश लीग टी-20 टूर्नामेंट खेल चुके हैं. 16 बीबीएल मैचों में जहीर ने 6.76 की बेहतरीन इकॉनमी रेट के साथ 14 विकेट लिए हैं. पीसीबी सूत्रों ने कहा कि विदेशी और स्थानीय खिलाड़ियों को 25 मई को अबू धाबी ले जाने की योजना है ताकि 5 जून से पहले उनका क्वा’रं’टी’न पी’रि’य’ड पूरा हो जाए. बता दें पीएसएल के 14 मैच पाकिस्तान में खेले जा चुके हैं.

आईपीएल के इस सीजन में कुल 29 मैच हुए हैं और 31 मैच बचे हुए हैं. रिपोर्ट्स की मानें तो आईपीएल के बचे मैच यूएई में सितंबर के दौरान हो सकते हैं. वहीं, टी-20 विश्व कप का आयोजन भी इसी साल होना है. आईसीसी और बीसीसीआई आने वाले समय में टी-20 विश्व कप के आयोजन स्थल को लेकर नया ऐलान कर सकती है. आपको बता दें भारत के जहीर खान मुंबई इंडियन्स से जुड़े हुए हैं.

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *