पतंजलि के संस्थानों में 83 कोरोना संक्रमित, रामदेव की भी होगी..

April 23, 2021 by No Comments

हरिद्वार: बाबा रामदेव के बारे में एक ख़बर सोशल मीडिया पर चल रही है कि उन्हें कोरोना हो गया. सोशल मीडिया पर लोग इस बारे में टिप्पणी कर रहे हैं. आपको बता दें कि बाबा रामदेव के कोरोना संक्रमित होने की किसी तरह की कोई पुष्टि नहीं हुई है. ये ख़बर महज़ सोशल मीडिया पर ही चल रही है और पूरी तरह फ़र्ज़ी है. ऐसी बातें ज़रूर चल रही हैं कि योगगुरु रामदेव का कोरोना टेस्ट हो सकता है.

रामदेव संक्रमित नहीं लेकिन पतंजलि में कई संक्रमित
असल में उत्तराखंड में कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़ रही है और रामदेव के पतंजलि योग पीठ से जुड़े संस्थानों में भी 83 कोरोना संक्रमित मिले हैं. इस बात की जानकारी ख़ुद CMO डॉक्टर एसके झा ने दी है. झा ने बताया कि पंतजलि योग पीठ के अलग-अलग 3 संस्थानों में 83 कोरोना पॉजिटिव मिले हैं. हालांकि, इस बात को लेकर बाबा रामदेव के प्रवक्ता ने इनकार किया है.

सूचना के मुताबिक़ योगगुरु बाबा रामदेव के पतंजलि में 46, योगग्राम में 28 और आचार्यकुलम में 9 कोरोना संक्रमित मिले हैं. कोरोना संक्रमित मिलने के बाद तीनों संस्थानों में कॉन्टैक्ट ट्रेसिंग का काम किया जा रहा है. जरूरत पड़ने पर बाबा रामदेव की भी कोरोना जांच हो सकती है. हरिद्वार के सीएमओ बाबा रामदेव से जांच के लिए आग्रह कर सकते हैं.

CMO के द्वारा दी गई जानकारी को भी रामदेव के प्रवक्ता असत्य कहते नज़र आए. माना जा रहा है कि पतंजलि अपने प्रोडक्ट कोरोनिल की साख को बचाने की मुहिम में लगी है और इसलिए इस तरह की ख़बरों को मीडिया से बचाना चाहता है. CMO डॉ. एस के झा ने बताया कि 10 तारीख से लेकर 30 तारीख तक पतंजलि योगपीठ में 83 लोग पॉजिटिव आए हैं. जिसमें 46 कोरोना संक्रमित पतंजलि योग पीठ, 28 योग ग्राम और 9 कोरोना संक्रमित आचार्यकुलम में मिले हैं.

उन्होंने बताया कि इसके पहले भी 1-2 केस आते रहे हैं. स्वास्थ्य विभाग कोरोना संक्रमितों की कॉन्टेक्ट ट्रेसिंग कर रहा है. जांच में जो भी लोग पॉजिटिव आए हैं, उन्हें आइसोलेट किया जा रहा है. सीएमओ ने आगे यह भी बताया कि स्वास्थ्य विभाग की टीम जरूरत पड़ने पर स्वामी रामदेव की भी कोरोना जांच कर सकती है.

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *