किसानों के ख़िलाफ़ बोलीं कँगना रनौत, दर्ज हुआ केस..

September 28, 2020 by No Comments

मुम्बई: बॉलीवुड अभिनेत्री कँगना रनौत अपने अजीब ओ ग़रीब बयानों के लिए विवादों में रहती हैं. वो बिना किसी सुबूत के किसी को भी कुछ भी कह देती हैं लेकिन जब बाद में उन्हें पता चलता है कि मामला आगे चला गया है तो फिर पलटी मारने की कोशिश करती हैं. इस कोशिश में कभी वो कामयाब होती हैं तो कभी वो फँस जाती हैं. ताज़ा मामला उनके किसानों पर टिपण्णी करने का है.

एक ख़बर के मुताबिक़ किसानों का अपमान करने का आरो’प लगाते हुए कँगना रनौत पर केस दायर किया गया है.आरो’प लगाया गया है कि अभिनेत्री ने अपमानजनक तरह से ट्वीट कर किसानों का अपमान किया है. असल में कँगना ने किसान विधेयकों को लेकर हो रहे प्रदर्शन पर अपना पक्ष रखा था लेकिन पक्ष रखते हुए उन्होंने जिन शब्दों का इस्तेमाल किया उसकी आलोचना हुई है.
kangna ranaut [/caption]
उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के एक ट्वीट पर टिपण्णी करते हुए कहा,”प्रधानमंत्री जी कोई सो रहा हो उसे जगाया जा सकता है, जिसे ग़लतफ़हमी हो उसे समझाया जा सकता है मगर जो सोने की ऐक्टिंग करे, नासमझने की ऐक्टिंग करे उसे आपके समझाने से क्या फ़र्क़ पड़ेगा? ये वही आतं’की हैं CAA से एक भी इंसान की सिटिज़ेन्शिप नहीं गयी मगर इन्होंने ख़ून की नदियाँ बहा दी.”

इस ट्वीट को लेकर जब मीडिया कवरेज हुई तो वो अपनी बात से पलट गईं और कहने लगीं कि मैंने ऐसा कुछ नहीं कहा था. बाद में सफाई देते हुए कंगना रनौत ने कहा कि उन्होंने किसानों का अपमान नहीं किया है. बता दें कि केंद्र सरकार के कृषि बिल के खिलाफ किसान संगठन देशभर में विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं। इन कृषि विधेयकों के खिलाफ 25 सितंबर को किसान और राजनीतिक संगठनों ने भारत बंद रखा था। किसानों के भारत बंद का मिलाजुला असर देखने को मिला। किसान कृषि बिल का विरोध इसलिए कर रहे हैं क्योंकि उन्होंने लगता है कि नए विधयकों से मंडी व्यवस्था खत्म हो जाएगी और न्यूनतम समर्थन मूल्य (एमएसपी) प्रणाली खत्म हो जाएगी। इससे बड़े कारोबारी किसानों के उत्पाद औने-पौने दाम पर खरीदकर जमाखोरी करेंगे।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *