ख़ु’दकु’शी करने से पहले रिज़वाना ने लिखा नोट,”शमीम नोमानी ज़ि’म्मेदार है”

May 4, 2020 by No Comments

वाराणसी: उत्तर प्रदेश के वारा’णसी ज़िले में काम कर रहीं स्वतंत्र पत्रकार रिज़वाना तबस्सुम(Rizwana Tabassum) ने अपने घर में फाँ’सी लगाकर ख़ु’दकुशी कर ली है. वाराणसी के लोहता था’ना क्षे’त्र के हरपालपुर की इस घ’टना ने लोगों को हि’ला दिया है. रिज़वाना के परि;जनों को इस बात की ख़बर सुबह लगी और उन्होंने पु’लिस को इस बात की सूच’ना दी. मौक़े पर पहुँची पुलि’स ने श’व को पोस्ट मा’र्टम के लिए भेज दिया है. पुलि’स को मौ’क़े से एक सु’साइ’ड नो’ट भी बराम’द हुआ है.

इस सु’साइ’ड नो’ट में लोकल सपा नेता शमीम नोमानी(Shameem Nomani) को ख़ु’दकुशी के लिए ज़िम्मे’दार ठह’राया गया है. इस वजह से नो’मानी पर धा’रा 306 के तहत मुक़’दमा दर्ज किया गया है. इस घ’टना को लेकर कई तरह की बातें सोश’ल मीडि’या में चल रही हैं. रिज़वाना और नोमानी के बीच किसी तरह के झ’गड़े की बात भी सामने आ रही है. इसके अलावा कई और बातें सामने आ रही हैं जो हम इसलिए आपसे नहीं साझा कर रहे हैं क्यूंकि ये सभी बातें अपु’ष्ट हैं.

रिजवाना बनारस की युवा पत्रकार थीं. वो 26 साल की थीं. उन्होंने बीएचयू से पीजी डिप्लोमा हिंदी जर्नलिज्म किया था. वह दिप्रिंट हिंदी, द वायर समेत तमाम वेबसाइट्स के लिए स्वतंत्र पत्रकार के तौर पर बनारस से लिखती थीं. रिज़वाना लॉक डाउन लागू होने के बाद से आम लोगों की म’दद करने की भी कोशिश कर रहीं थीं. उन्होंने पिछले दिनों क्षेत्र में राशन की व्यवस्था भी की जिससे कि ग़’रीब बाशिं’दों को कुछ आसानी हासिल हुई. रिज़वाना के बारे में उनके क़रीबी कहते हैं कि वो एक नि’ड’र पत्रकार थीं.

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *