खट्टर सरकार पर बढ़ गया सं’कट, जेजेपी विधायक ने कह दी बड़ी बात,”..गठबंधन तो’ड़ देना..”

March 9, 2021 by No Comments

रोहतक. हरियाणा की मनोहर लाल खट्टर की सरकार पर संकट के बादल गहराते जा रहे हैं. भाजपा किसी तरह से सरकार बचाने की कोशिश में है तो कांग्रेस पूरी कोशिश में है कि सरकार न बचे. भाजपा की सहयोगी पार्टी जेजेपी पर दबाव है कि वो गठबंधन से अलग हो जाए. केंद्र सरकार के तीन नए कृषि क़ानूनों को लेकर हरियाणा सरकार संकट में मानी जा रही है. इसी वजह से मनोहर लाल खट्टर सरकार में शामिल जजपा के कुछ विधायक इस का विरोध कर रहे हैं.

इस बीच जननायक जनता पार्टी के टोहाना से विधायक देवेंद्र बबली ने राज्‍य के उपमुख्‍यमंत्री और जजपा प्रमुख दुष्यन्त चौटाला से कहा है कि हमें खट्टर सरकार से अलग हो जाना चाहिए. इसके साथ टोहाना से विधायक देवेंद्र बबली ने कहा कि अविश्वास प्रस्ताव के दौरान सरकार के पक्ष में वोट करना मेरी मजबूरी है, लेकिन इस समय ऐसे हालात बन गए हैं कि हमें मनोहर लाल खट्टर सरकार से गठबंधन तोड़ देना चाहिए. साथ ही कहा,”हालात ऐसे हैं कि हम कहीं जा नहीं सकते, क्‍योंकि लोग हमें डंडों से मारेंगे.”

विधायक बबली ने ये भी कहा कि अगर उनके वोट से सरकार गिरती है तो वो सरकार के ख़िलाफ़ ही वोट देंगे. उन्‍होंने पिछले 100 दिन में कई बार विधायक दल की बैठक में किसान आंदोलन पर कोई फैसला नहीं होने पर भी नाराजगी जताई है. देवेंद्र बबली ने बजट सत्र के दौरान अपनी ही सरकार पर सवाल उठाए थे. उन्‍होंने सदन में किसान आंदोलन के पक्ष में बयान देते हुए कहा कि किसानों के हालात चिंताजनक है और ये आंदोलन प्रदेश के हित में नहीं है.

उन्होंने कहा कि प्रदेश की सीमाओं पर किसान बुजुर्ग महिलाएं और बच्चे बैठे हैं. यह चिंताजनक है और बहुत पीड़ादायक है. हम जब गांव में जाते हैं तो हमें कहा जाता है कि आप गांव में मत आना. हमें गांव में कार्यक्रमों में सामाजिक कार्यक्रमों में आने से रोका जाता है. मैं मुख्यमंत्री उपमुख्यमंत्री और पूरी कैबिनेट से मांग करता हूं कि इस किसान आंदोलन का समाधान करवाया जाए.

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *