ख़लील अहमद

भारत ने विंडीज के साथ खेली जा रही टी-20 सीरीज में पहले दो मैच शानदार तरह से जीतने के बाद 2-0 की अजेय बढ़त बना ली है. लखनऊ में खेले गए दूसरे मैच में भारत ने वेस्टइंडीज़ को 71 रन से हराया. भारत ने इस मैच को जीतने के साथ लगातार आठवीं जीत भी दर्ज कर ली है. लखनऊ में खेले गए मैच में भारत की जीत में अहम् योगदान ख़लील अहमद का भी रहा. मैच में रोहित शर्मा ने बुमराह से पहले ख़लील को गेंद थमाई.

इस जीत के बाद ख़लील ने एक अहम्जी राज़ खोला. ख़लील ने बताया कि मुझे हमेशा से ज़िम्मेदारी लेना पसंद है. उन्होंने कहा,”आज मुझ पर नई गेंद के साथ अधिक जिम्मदेारी थी, मुझे जिम्मेदारी लेना पसंद है, जब मैं छोटा था तो हमेशा देश के लिए खेलने का सपना देखता था और अब जब आज मुझे मौका मिल गया है तो फिर दबाव में खेलने का कोई मतलब नहीं है, इससे मेरे प्रदर्शन पर असर पड़ेगा।” उन्होंने आगे कहा,”अपने खेल का लुत्फ उठाना और देश के लिए अच्छा खेलना ही अब मेरा एकमात्र लक्ष्य है। मुझे अपनी प्रतिभा पर विश्वास है, अगर आप अपने खेल का लुत्फ उठाते हो तो फिर आपकी अपने खेल के प्रति अच्छा करने की भूख और बढ़ जाती है।”

पिछले दिनों ख़लील अहमद ने काफ़ी सुर्ख़ियाँ बटोरी हैं. उन्होंने लगातार बेहतर प्रदर्शन किया है. इस वजह से उनके चाहने वाले ख़ूब हो गए हैं.वो छोटे फॉर्मेट में अपनी गेंदबाज़ी से कमाल दिखा रहे हैं. अगर ख़लील की फॉर्म बरकरार रहती है तो ख़लील आने वाले दौर में काफ़ी बड़ा नाम होने वाले हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here