केरल CM की बेटी वीणा ने की मुहम्मद रियाज़ से शादी, 15 जून को हुई..

June 17, 2020 by No Comments

केरल: कहते हैं कि अगर एक बार सही रास्ता न मिले तो फिर कोशिश करो, हार नहीं मानना चाहिए. समाज अपनी रूढ़िवादिता धीरे धीरे तोड़ रहा है या यूँ कहें कि तोड़ने की कोशिश कर रहा है. केरल के मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन का परिवार इसी बात की मिसाल कहा जा सकता है. उनके परिवार में सभी लोग वैचारिक हैं और समाज को आगे की ओर देखना चाहते हैं.

इसी क्रम में मुख्यमंत्री विजयन की बेटी ने भी कई काम किये हैं. जून के माह में विजयन की बेटी वीणा टी ने शादी कर ली. ये उनकी दूसरी शादी है. उन्होंने डेमोक्रेटिक यूथ फेडरेशन के अध्यक्ष मुहम्मद रियाज़ से शादी की. इसमें एक और बात ध्यान देने वाली है कि रियाज़ की भी ये दूसरी शादी है. यूँ तो ये लोगों का व्यक्तिगत मामला है लेकिन हम इसी से बहुत कुछ सीखते भी हैं. दोनों लोग अलग अलग धर्म के हैं, मान लें कि वो दोनों धर्म नहीं भी मानते हैं लेकिन रूढ़ियों को तोड़ना ऐसा आसान भी कहाँ.

वीणा सॉफ्टवेयर इंजिनियर हैं और रियाज़ एक वकील हैं. रियाज़ ने 2009 लोकसभा चुनाव में कोकीझाड सीट पर किस्मत आज़माई थी, लेकिन वह कांग्रेस प्रत्याशी एमके राघवन के सामने पराजित हो गए थे. कम्युनिस्ट पार्टी ऑफ़ इंडिया-मार्क्सिस्ट के सदस्य रियाज़ के बारे में कहा जाता है कि वो अच्छे नेता हैं. रियाज़ और वीणा दोनों ही तलाक़शुदा हैं. वीणा की उम्र 40 वर्ष है जबकि रियाज़ 44 साल के हैं.

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि 40 वर्षीय वीणा और 44 साल के रियाज दोनों ही तलाकशुदा हैं. वीणा का अपनी पहली शादी से एक बेटा है जबकि रियाज़ के दो बेटे हैं. दोनों की शादी 15 जून को हुई और दोनों अपने इस फ़ैसले से काफ़ी ख़ुश हैं. समाचार वेबसाइट एबीपी के मुताबिक़, रियाज और वीणा की शादी पर डीवाईएफआई के एक नेता ने कहा,”रियाज़ और वीणा दोनों ही करीब पिछले पांच साल से तलाकशुदा हैं. ये दोनों लंबे वक्त से एक-दूसरे को जानते हैं. इन दोनों की शादी एक निजी मामला है, इसका राजनीति से कोई लेना-देना नहीं है.” रियाज़ का जन्म कालीकट में हुआ था, उनके पिता अब्दुल क़ादिर रिटायर्ड आईपीएस अधिकारी हैं. अपने कॉलेज के दिन से ही रियाज़ राजनीति में हैं. रियाज टीवी चैनलों पर अक्सर डिबेट में भाग लेते हुए दिखाई देते हैं. वहीं पेशे से इंजीनियर वीणा टी बेंगलूरू की एक स्टार्ट-अप कंपनी में मैनेजिंग डायरेक्टर हैं.

Tags:

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *