नई दिल्ली: पाकिस्तान के कराची में आज एक विमान हाद’से में सौ से अधिक लोगों की जा’न चली गई. इस घट’ना पर भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दुःख जताया है. उन्होंने इस दुर्घ’टना के बाद अपने शोक सन्देश में लिखा कि मरने वालों के परिवारों के साथ उनकी गहरी संवेदना है. उन्होंने कामना की कि घाय’ल जल्दी ठीक हो जाएँ.

आपको बता दें कि लाहौर से कराची के लिए जा रहे विमान का कराची शहर के पास एक रिहाइशी इलाक़े में क्रै’श हो गया. पाकिस्तान अंतराष्ट्रीय एयरलाइंस (पीआईए) का एक यात्री विमान शुक्रवार को जब दुर्घ’टनाग्रस्त हुआ तब उसमें चालक दल के सदस्यों सहित 107 लोग थे. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार पीआईए के प्रवक्ता अब्दुल सत्तर ने यात्री विमान के दुर्घ’टनाग्रस्त होने की पुष्टि करते हुए कहा कि लाहौर से कराची जा रही उड़ान संख्या ए-320 दुर्घ’टनाग्रस्त हो गयी.


प्रवक्ता के अनुसार विमान में चालक दल के सदस्य समेत 107 यात्री सवार थे। रिपोर्ट के मुताबिक़ सुरक्षा बल और अन्य बचाव टीमें घट’नास्थल पर पहुंच गयी है और आग को बुझाने का काम किया जा रहा है। लोकल मीडिया की रिपोर्ट के मुताबिक़ ये विमान कराची हवाई अड्डे से कुछ ही दूर पहले दुर्घट’नाग्रस्त हो गया. पाकिस्तानी मीडिया की रिपोर्ट के अनुसार कराची के जिन्ना इंटरनेशनल एयरपोर्ट के पास स्थित मॉडल टाउन इलाक़े के निकट विमान लैंडिंग से ठीक पहले हा’दसे का शिकार हो गया.

पीआईए प्रवक्ता अब्दुल सत्तार ने हाद’से की पुष्टि करते हुए कहा कि विमान लाहौर से कराची आ रहा था। बताया जा रहा है कि कराची में लैंड करने से पहले पीआईए के ए-320 विमान के दोनों इंजन फ़ेल हो गए थे। जहाज 15 वर्ष पुराना था। इस सिलसिले में अभी अथॉरिटी जाँच कर रही हैं. अस्पतालों को हाई अलर्ट पर रखा गया है. पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने हा’दसे पर दुःख जताया है और दुर्घ’टना को लेकर जांच के आदेश दिए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *