कंगना की फिर बढ़ी मुश्कि’लें दायर हुआ एक और के’स, शाहीन बाग़….

January 7, 2021 by No Comments

बॉलीवुड की क्वीन अभिनेत्री कंगना रनौत के खिला’फ किसान आंदोलन में प्रदर्शन करने वाली 73 उम्र की महिला महिंदर कौर की तुलना शाहीन बाग की बिल्कीस बानो दादी से करने पर आपराधिक मानहानि का मुकदमा दायर किया गया है। किसान प्रदर्शनकारी महिंदर कौर ने भटिंडा के मजिस्ट्रेट कोर्ट में यह मुकदमा दर्ज करवाया है,दायर मुकदमे में कहा गया कि कंगना रनौत ने एक अप’मानजनक ट्वीट किया और उसमें लिखा कि “शाहीन बाग विरो’ध प्रदर्शन में शामिल होने वाली वही महिला दिल्ली विरोध प्रदर्शन में भी मौजूद थी, हा हा यह तो वही दादी है जिसे टाइम मैगजीन ने पावरफुल इंडियन बताया था। ये 100 रुपए में उपलब्ध हो जाती हैं”

यह दावा किया गया है कि शिका’यतकर्ता एक किसान परिवार से हैं और वह बुज़ुर्ग हैं जो कि लाठी के सहारे चलती हैं, कृषि कानून के खिला’फ आंदोलन में पहले ही दिन से शामिल हैं। यह भी कहा गया है कि रानौत द्वारा झूठे आरो’प लगाए गए कि शिका’यतकर्ता वास्तविक प्रदर्शनकारी नहीं है और विरो’ध प्रदर्शन के दौरान सहानुभूति हासिल करने के लिए उन्हें भु’गतान किया गया है और इससे उनकी प्रतिष्ठा को कम किया गया है और किसानों के विरो’ध का मजाक बनाया है। शिकायतकर्ता को पहले उनके गांव और परिजनों में सम्मान की दृष्टि से देखा जाता था मगर अब उनके सम्मान में कमी हो गई है।

Mohinder Kaur
शिका’यतकर्ता महिंदर कौर ने मजिस्ट्रेट कोर्ट से आईपीसी की धारा 499/500 (मानहानि) के तहत रानौत के खिला’फ मुकदमा चलाने का निर्देश देने और रानौत को सीआरपीसी की धारा 357/357 ए के तहत उचित मुआवजा देने का निर्देश देने की मांग की। आपको बता दें कि बता दें, कंगना रनौत ने किसान आंदोलन में शामिल हुईं एक दादी को सीएए प्रोटे’स्ट का चेहरा बनीं दादी को बिलकिस बानो बता दिया था. अब इस मामले पर किसान आंदोलन में शामिल हुईं  दादी ने कंगना पर निशा’ना साधते हुए कहा था कि “वो यहां आ जाएं और खेतों को पानी लगा दें, जैसे हम लगाते हैं, उन्हें पता लगेगा कि किसान पानी कैसे लगाते हैं, मिट्टी कैसे डालते हैं। कंगना मेरे साथ आएं, मेरे साथ खेती के औजा’र पकड़ें. उन्हें पता लगेगा कि किसानी का काम कितना मुश्कि’ल है.

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *