जॉर्डन में बड़ी कामयाबी हज़रत लूत (AS) के घर की हुई खोज, वहाँ से बाइबिल..

कौम ए लूत पर अल्लाह के अज़ाब नाजिल होने की बात सबको पता होगी जब लोगों ने अल्लाह की नाफरमानी की और मर्दों के साथ गलत काम करने लगे तो अल्लाह ने अपने पैगंबर हजरत लूत अलैहिस्सलाम को भेजा उन्होंने लोगों को सीधे रास्ते पर चलने की दावत दी लेकिन उनकी कौम ने उनकी एक बात नहीं मानी आखिरकार अल्लाह का अज़ाब आया जिसमें पूरी क़ौम ज़मीन के धंसा दी गई और उनपर पत्थरो की बारिश हुई।

आपको बता मिली जानकारी के अनुसार हजरत लूत अलैहिस्सलाम के घर की खोज कर ली गई है। जॉर्डन में स्थानीय विशेषज्ञों ने संबंधित सरकारी एजेंसियों के सहयोग से, देश के दक्षिणी भाग में ‘दक्षिण अघवार’ क्षेत्र में पैगम्बर हज़रत लूत अलैहिस्सलाम के घर की खोज की घोषणा की है।

शुक्रवार को जॉर्डन में टूरिस्ट गाइड्स एसोसिएशन के प्रमुख मोहम्मद हम्माद ने कहा कि ये आज के दिनों में ये खोज दूसरी शताब्दी में जॉर्डन राज्य की सबसे महत्वपूर्ण खोजों में से एक है इस खोज की पुष्टि के लिए विशेषज्ञों ने खगोलीय,(आसमानी ) भूवैज्ञानिक (ज़मीनी)और भौगोलिक तर्कों का इस्तेमाल किया है। इसके अलावा, क्षेत्र में पुरातत्व खुदाई और इलाकों में मौजूद रास्तों पर भी विशेष ध्यान दिया गया था।

जॉर्डन की राज्य समाचार एजेंसी पतरा के अनुसार, प्राप्त साक्ष्य में बाइबिल में लिखी तख्तियां एबला और अकादिया की तख्तियां और रूमी रास्ते और क़ुरैश का इलाफ़ का रास्ता और दोसरी चीज़े शामिल हैं। आपको बता दें हज़रत लूत अलैहिस्सलाम की कौम को ही क़ौम ए लूत कहा जाता है जिनपर अल्लाह का अज़ाब नाज़िल हुआ था ।

Leave a Reply

Your email address will not be published.