जो बाइडेन के राष्ट्रपति बनने का अंतिम रास्ता भी साफ़, डोनाल्ड ट्रम्प के झूठ की खुली पोल..

January 7, 2021 by No Comments

अमेरिकी कांग्रेस द्वारा जो बाइडन के प्रेजिडेंट इलेक्ट चुने जाने पर संवैधानिक मुहर लगने के बाद डोनाल्ड ट्रंप ने एक बयान जारी कर अपनी हार मान ली हैओ, ट्रंप ने बयान जारी कर कहा कि ये उनके एतिहासिक पहले राष्ट्रपति कार्यकाल का अंत है. ट्रम्प ने कहा कि मैं चुनाव के परिणामों से असहमत हूं और 20 जनवरी को सत्ता का हस्तांतरण सही तरीके से हो जाएगा और मैं पद को छोड़ दूंगा।

CNN के मुताबिक ट्रंप ने अपने बयान में कहा कि मैं हमेशा लीगल वोटिंग के प्रति अपनी लड़ाई को जारी रखूंगा और चुनावों में पारदर्शिता तय करेंगे. ये मेरे पहले और एतिहासिक राष्ट्रपति कार्यकाल का अंत है. ये अमेरिका को फिर से महान बनाने की हमारी लड़ाई की सिर्फ शुरुआत है. ट्रम्प ने बयान में चुनाव में गड़बड़ी की बात कही है, इससे पहले ट्रंप समर्थकों ने कैपिटल हिल बिल्डिंग में घुसकर इलेक्टोरल वोटों की काउंटिंग रोकने की हिंसक कोशिश की और झड़प भी की थी जिसमें अभी तक 4 लोग मारे जा चुके हैं.

अमेरिकी कांग्रेस ने डेमोक्रेट उम्मीदवार जो बाइडन की जीत पर संवैधानिक मुहर लगा दी है. कांग्रेस ने इलेक्ट्रोलर कॉलेज काउंटिंग में बाइडन को अमेरिका का नया राष्ट्रपति बताया तो वहीं भारतीय मूल की कमला हैरिस को उपराष्ट्रपति पद मिला, इससे पहले सीनेट और कांग्रेस ने जॉर्जिया, पेन्सिल्वेनिया, नेवाडा और एरिजोना से जुड़े रिपब्लिकन नेताओं के काउंटिंग रोकने से सम्बंधित प्रस्तावों को बारी-बारी से खारिज कर दिया.

आपको बता दें कि यूएस कैपिटल में हुई हिंसा के दौरान मारी गईं महिला का नाम एशली बैबिट था जो सैन डिएगो की रहने वाली थीं. अमेरिकी मीडिया के अनुसार, एशली यूएस एयर फ़ोर्स में भी रह चुकी थीं. डोनाल्ड ट्रम्प ने चुनाव के नतीजे आने के बाद बार-बार जीत के बेबुनियाद दावे किए जबकि वो चुनाव हार गए थे. उनके इस बर्ताव की वजह से ही अमरीका में ऐसी स्थिति पैदा हो गई कि संसद पर उपद्रवियों ने कुछ समय के लिए क़ब्ज़ा कर लिया था.

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *