“जो पाकिस्तान से आएगा उसके काग़ज़ भारत सरकार बनाएगी और जो भारत का होगा उसको बाहर करेगी..”

December 22, 2019 by 1 Comment

नई दिल्ली: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल और उनकी राजनीतिक पार्टी आम आदमी पार्टी पिछले कुछ समय से चुनाव की तैयारियों में लगे हुए हैं. इस बीच ही केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार ने CAB (जोकि अब CAA हो गया है) को संसद में पेश कर दिया और पास भी करा लिया. इसके साथ ही गृह मंत्री अमित शाह ने बड़े ज़ोर के अंदाज़ में कहा कि NRC होने जा रहा है. सरकार ने संसद में पास तो करा लिया लेकिन लोग सड़क पर आ गए और इसका जिस स्तर पर विरोध हुआ है इसका अंदाज़ा शायद भाजपा के किसी नेता को नहीं रहा होगा.

इस पूरी बहस में अरविन्द केजरीवाल का एक बयान बहुत वायरल हो रहा है. एक समाचार चैनल के प्रोग्राम में अपना पक्ष रख रहे अरविन्द केजरीवाल से जब एंकर ने सवाल किया कि CAB को कैसे देखते हैं तो उन्होंने बड़े ही ज़हीन अंदाज़ में एंकर से सवाल किया कि ये है क्या? उन्होंने अपने तर्कों को मज़बूती से रखते हुए कहा कि भारत सरकार कह रही है कि जो पाकिस्तान, अफ़ग़ानिस्तान, बांग्लादेश से आयेगा उसको नागरिकता के लिए ज़रूरी काग़ज़ वो बनाएगी.

इस बात पर एंकर ने हामी भरी, केजरीवाल ने इसके बाद कहा कि जो लोग NRC में अपने काग़ज़ नहीं दिखा पाए तो एंकर कहता है कि वो NRC से बाहर होंगे. केजरीवाल ने तब एंकर की ही बात पर कहा कि इसका मतलब ये है कि जो पाकिस्तान, बांग्लादेश, अफ़ग़ानिस्तान से आएगा उसके काग़ज़ आप बनाएँगे जो अपने देश का होगा उसको आप बाहर करेंगे.

केजरीवाल के इस बयान को बड़े स्तर पर देखा जा रहा है. उनके तर्क सटीक हैं और इनका जवाब एंकर के पास नज़र नहीं आया. दिल्ली के मुख्यमंत्री ने इस बात पर ज़ोर दिया कि जबकि देश में अपने ही लोगों के लिए रोज़गार नहीं है तो बाहर के लोगों को कैसे रोज़गार डोज.

One Reply to ““जो पाकिस्तान से आएगा उसके काग़ज़ भारत सरकार बनाएगी और जो भारत का होगा उसको बाहर करेगी..””

  1. Baldev says:

    Let this person not make idiotic statements and create disturbances in my country.

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *