भारतीय फिल्म अभिनेता जॉन अब्राहम को कौन नहीं जानता है. वह एक अच्छे अभिनेता होने के साथ-साथ एक पूर्व मॉडल भी रह चुके हैं। जॉन अब्राहम अपनी मजबूत बॉडी के लिए भी जाने जाते हैं और अपनी अच्छी बॉडी की वजह से युवाओं के बीच भी काफी मशहूर हैं। जॉन अब्राहम ने कई विज्ञापनों और कंपनियों के लिए मॉडलिंग करने के बाद फिल्म उद्योग में प्रवेश किया। फिल्म जिस्म से बॉलीवुड में अपने करियर की शुरुआत करने वाले अभिनेता जॉन अब्राहम कभी भारत के सबसे महंगे मॉडल थे।

जॉन अब्राहम मिडिल क्लास फैमिली से ताल्लुक रखते हैं। उन्होंने अपनी बेहतरीन एक्टिंग और कड़ी मेहनत से फिल्म इंडस्ट्री में काफी सफलता हासिल की है। जॉन अब्राहम ने अपनी मेहनत से काफी दौलत और शोहरत कमाया है। आज भी सबसे महंगे एक्टर्स की लिस्ट में एक्टर्स आते हैं. जॉन अब्राहम एक फिल्म में काम करने के लिए करीब 15 करोड़ रुपये फीस लेते हैं और उनकी फिल्में बॉक्स ऑफिस पर जबरदस्त बिजनेस करती हैं।


जॉन अब्राहम ने अपने फिल्मी करियर में एक से बढ़कर एक सुपरहिट फिल्में दी हैं। उन्होंने साबित कर दिया है कि वह अभिनय के मामले में किसी से कम नहीं हैं। जॉन अब्राहम ने अपनी दमदार एक्टिंग से देश के लाखों लोगों के दिलों पर राज किया है. धूम और रेस 2 जैसी एक्शन फिल्में हों या हाउसफुल 2 और गरम मसाला जैसी कॉमेडी फिल्में, जॉन अब्राहम ने हर किरदार में खुद को साबित किया है। इतना ही नहीं जॉन अब्राहम ने सत्यमेव जयते, एटॉमिक जैसी देशभक्ति फिल्मों में भी अपनी एक्टिंग का लोहा मनवाया है।

आज जॉन अब्राहम के पास किसी चीज की कमी नहीं है। उनके पास करोड़ों की संपत्ति और कई महंगी महंगी गाड़ियाँ हैं और वह फिल्मों के माध्यम से भी अच्छी खासी कमाई करते हैं, लेकिन आपको जानकर हैरानी होगी कि बेटे के करोड़पति होने के बावजूद जॉन अब्राहम के माता-पिता सार्वजनिक परिवहन से यात्रा करना पसंद करते हैं। जॉन अब्राहम ने एक इंटरव्यू के दौरान बताया था कि ”मेरे पापा अब भी पब्लिक ट्रांसपोर्ट से सफर करना पसंद करते हैं. वहीं मेरी मां ऑटो से सफर करती हैं.” जॉन अब्राहम के सुपरस्टार होने के बावजूद, अभिनेता के माता-पिता एक साधारण जीवन जीना पसंद करते हैं। इतना ही नहीं जॉन अब्राहम खुद भी सादा जीवन जीते हैं।

जॉन इब्राहिम को अक्सर बॉलीवुड की हाई-फाई पार्टियों में सिंपल टी-शर्ट, जींस और चप्पल में देखा गया है। जॉन अब्राहम का कहना है कि उनके को-स्टार्स अक्सर उनसे यह सवाल पूछते हैं कि मैं पार्टी में जूते क्यों नहीं पहनता? तो इस पर वह जवाब देते हैं कि उन्हें चप्पल पहनना ज्यादा पसंद है। यह अधिक आरामदायक भी है। मिडिल क्लास फैमिली से सुपरस्टार बने जॉन अब्राहम आज किसी परिचय के मोहताज नहीं हैं।

अगर जॉन अब्राहम की नेटवर्थ की बात करें तो मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक एक्टर की कुल संपत्ति 220 करोड़ बताई जा रही है. जॉन अब्राहम की कुल संपत्ति में भी कुछ वर्षों में लगभग 105% की वृद्धि दर्ज की गई है। जॉन अब्राहम फिल्मों से करोड़ों की कमाई करते हैं। इसके अलावा वह कई ब्रांड्स से भी जुड़े हुए हैं। जॉन के राजस्व का बड़ा हिस्सा ब्रांड विज्ञापन और व्यक्तिगत निवेश से आता है।अभिनेता जॉन अब्राहम का मुंबई के बांद्रा के पास पॉश इलाके में 5100 वर्ग फुट के क्षेत्र में फैला एक बेहद खूबसूरत डुप्लेक्स घर है। अभिनेता ने इस घर को अपने भाई एलन के सहयोग से डिजाइन किया है। जॉन अब्राहम के इस घर की कीमत की बात करें तो इसकी कीमत करोड़ों में बताई जाती है।


जॉन अब्राहम को महंगी महंगी गाड़ियों का भी काफी शौक है. अभिनेता के पास दुनिया की लग्जरी गाड़ियों का भी कलेक्शन है। जॉन अब्राहम के पास लैंबॉर्गिनी गैलार्डो है, जिसकी कीमत 3.46 करोड़ रुपये बताई जाती है। उनके पास निसान जीटी-आर (2 करोड़), ऑडी क्यू3 (32 लाख), ऑडी क्यू7 (81 लाख), मारुति जिप्सी (7 लाख) भी हैं।जॉन अब्राहम के बाइक कलेक्शन में Yamaha R1 (22.34 लाख), कावासाकी निंजा (17.66 लाख), डुकाटी डिवेल (15.95 लाख), सुजुकी हायाबुसा (13.86 लाख), महिंद्रा मोजो (1.83 लाख) हैं।

अगर जॉन अब्राहम के वर्क फ्रंट की बात करें तो हाल ही में जॉन की फिल्म सत्यमेव जयते 2 और मुंबई सागा रिलीज हुई है और इन फिल्मों ने बॉक्स ऑफिस पर जबरदस्त कमाई की है. इसके अलावा जॉन अब्राहम के पास इन दिनों प्रोजेक्ट्स की लंबी लाइन है। अभिनेता जल्द ही एक विलेन 2 में नजर आएंगे। जॉन अब्राहम मोहित सूरी की इस फिल्म में दिशा पटानी के साथ नजर आएंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *